nationalTop News

चीन में कोरोना का कहर जारी, स्‍थगित हुआ एशियन पैरा गेम्‍स का आयोजन

चीन (China) में कोरोना (corona) के मामले बढ़ने के कारण एशियन गेम्‍स के बाद एशियन पैरा गेम्‍स को भी स्‍थगित कर दिया गया है. हांगझोउ में 9 से 15 अक्टूबर तक एशियन पैरा गेम्‍स का आयोजन होना था. आयोजकों ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की. एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी) ने बयान में कहा कि हांगझोउ 2022 एशियाई पैरा खेल आयोजन समिति (एचएपीजीओसी) और एशियाई पैरालंपिक समिति 2022(Paralympic Committee 2022) एशियाई पैरा खेलों को स्थगित करने की घोषणा करती हैं.

इन खेलों को स्थगित किया जाना लगभग तय था. करीब 2 हफ्ते से भी कम समय पहले हांगझोउ एशियाई खेलों को भी स्थगित किया गया था जिनका आयोजन 10 से 25 सितंबर तक होना था. चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण 6 मई को इन्हें अनिश्चितकाल (indefinitely) के लिए स्थगित कर दिया गया.

कार्यबल 2023 के कार्यक्रम पर करेगा कामबयान में कहा गया कि एपीसी, चीन पैरालंपिक समिति और एचएपीजीओसी के प्रतिनिधियों की मौजूदगी वाला कार्यबल अब 2023 में इन खेलों के कार्यक्रम पर काम करेगा.

इस संबंध में आगे की घोषणा निकट भविष्य में की जा सकती है. इन खेलों के प्रतीक चिह्न, नारे और खेलों के वर्ष में बदलाव नहीं होगा. टूर्नामेंट के दौरान 22 खेलों की 616 पदक स्पर्धाओं में चार हजार से अधिक खिलाड़ियों(players) के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button