nationalTop News

Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल को एलन मस्‍क का अल्टीमेटम, मांगा स्पैम अकाउंट की संख्या का सबूत

अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की खरीदी को लेकर टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने मंगलवार को अल्टीमेटम दे दिया। ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को दी चेतावनी में मस्क ने कहा कि मेरा अधिग्रहण प्रस्ताव नियामक एजेंसी को कंपनी द्वारा की गई फाइलिंग की सटीकता पर आधारित है। यदि ट्विटर के सीईओ सिर्फ पांच फीसदी स्पैम अकाउंट्स (फर्जी अकाउंट) होने का सबूत देना होगा। इसके बगैर वह डील पर आगे नहीं बढ़ेंगे।ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कल स्पैम खातों (fake or spam accounts) को लेकर सबूत दिखाने से सार्वजनिक रूप से इनकार कर दिया है। ऐसे में ट्विटर की खरीदी का करार और उलझ सकता है।

मस्क ने आज ट्वीट कर यह कहा
मंगलवार को एलॉन मस्क ने ‘Teslarati’ के एक ट्वीट पर जवाब में साफ कहा, ‘मेरा ऑफर ट्विटर की नियामक फाइलिंग की सटीकता पर आधारित था। कल, ट्विटर के सीईओ ने सार्वजनिक तौर पर 5 परसेंट से कम बॉट्स होने का सबूत देने ने इनकार कर दिया। अब यह डील तब तक नहीं होगी, जब तक वह इसे साबित नहीं कर देते।’

20 फीसदी फर्जी खाते : टेस्लारेटी
दरअसल, एक टेस्लारेटी (Teslarati) ने उन्हें टैग कर ट्वीट किया था कि शायद, मस्क एक बेहतर ट्विटर डील की तलाश में हो सकते हैं क्योंकि 44 अरब डॉलर बहुत अधिक लगते हैं, जिसमें 20 फीसदी ट्विटर यूजर्स नकली या स्पैम हैं। इसके जवाब में मस्क ने कहा कि मेरा प्रस्ताव ट्विटर के एसईसी फाइलिंग के सटीक होने पर आधारित है।

पहले पराग अग्रवाल ने किए थे कई ट्वीट्स
इससे पहले स्पैम अकाउंट्स को लेकर मस्क ने ट्विटर पर सवाल उठाया था। बचाव में पराग अग्रवाल ने कई ट्वीट किए थे। ऐसा लगता है कि अग्रवाल के ट्वीट्स की वहज से डील बिगड़ गई है। मस्क अगर इस डील से पीछे हटते हैं, तो उन्हें अच्छी खासी रकम ट्विटर को अदा करनी होगी। करार के अनुसार अगर दोनों में से कोई भी पार्टी ट्विटर डील से पीछे हटेगी तो उसे जुर्माना भरना पड़ेगा।

6.17 करोड़ अकाउंट्स फर्जी?
ट्विटर के करीब 6.17 करोड़ अकाउंट को लेकर कहा जा रहा है कि ये अकाउंट स्पैम या नकली हैं। जबकि ट्विटर की आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक 2022 की पहली तिमाही के दौरान उसके प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट की संख्या 5 फीसदी से भी कम रही है। शेयर बाजार नियामक को भेजी कंपनी की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस अवधि में 22.9 करोड़ यूजर्स ने उसे विज्ञापन दिए हैं।

सौदा रोक दिया गया
एलन मस्क ने पिछले महीने ही ट्विटर को खरीदने का 44 अरब डॉलर का करार किया है, लेकिन गत शुक्रवार को उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि यह सौदा फिलहाल रोक दिया गया है। इसके पीछे उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर फर्जी या स्पैम अकाउंट्स की लंबित जानकारी को कारण बताया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button