Sports

पंजाब के खिलाफ गेंदबाजी में मिश्रण करने का फायदा हुआ : Shardul

नवी मुंबई :तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर ने पंजाब किग्स के खिलाफ सफलता का श्रेय गेंदबाजी में मिश्रण करने के अपने फैसले को दिया, जिससे उनकी टीम मैच को 17 रन से जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में बनी हुई है। अक्षर पटेल (14 रन पर दो विकेट और कुलदीप यादव (14 रन पर दो विकेट) की स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी ने बीच के ओवरों में दिल्ली लिए शानदार गेंदबाजी की जबकि शारदुल ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी (36 रन पर चार विकेट) कर दिल्ली को लगातार दूसरी जीत दिलायी। इस जीत से टीम 13 मैचों में 14 अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गयी।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद मिशेल मार्श की 48 गेंद में 63 रन की पारी के दम पर दिल्ली ने सात विकेट पर 159 रन बनाने के बाद पंजाब की टीम को नौ विकेट पर 142 रन पर रोक दिया। शारदुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, '' मैदान के दोनों ओर की बाउंड्री की दूरी में काफी अंतर था। ओस और उमस के कारण परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थी। मुझे लगा कि बल्लेबाज बड़े बाउंड्री की ओर भी छक्का लगा सकते हैं ऐसे में मैंने गेंदबाजी में मिश्रण कर बल्लेबाजों को चकमा देने की योजना बनायी।

उन्होंने कहा, ''मैंने गेंदबाजी में 'नकलबॉल, बायें हाथ के बल्लेबाजों के लिए 'ऑफ कटर, 'सीम 'बाउंसर और 'हार्ड लेंथ का इस्तेमाल किया।
शारदुल ने इस मौके पर टीम के अन्य गेंदबाजों की भी तारीफ की और कहा कि लगातार विकेट गिरने के कारण पंजाब की टीम लक्ष्य का पीछा करते समय कभी भी मैच में दबदबा नहीं बना सकी। उन्होंने कहा, '' जब हम ने गेंदबाजी शुरू की थी तब ओस नहीं था लेकिन 12वें ओवर के बाद ओस का असर शुरू हो गया, अगर उनकी टीम शुरुआत में विकेट नहीं गंवाती तो आखिरी के आठ ओवरों का फायदा उठा सकती थी। शारदुल ने कहा, '' हमारी गेंदबाजी इकाई को श्रेय दिया जाना चाहिये। हम लगातार अंतराल पर विकेट लेते रहे जिससे उनके लिए लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button