nationalTop News

खारकीव में सैनिकों ने रूसी सेना को पीछे खदेड़ा, कामयाबी पर मनाया जश्न

यूक्रेन ने सोमवार को कहा कि देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव की रक्षा करने वाले सैनिकों की एक इकाई ने रूसी सेना को पीछे खदेड़ने में कामयाबी पाने पर जीत का जश्न मनाया। सीएनएन के अनुसार यूक्रेनी सेना की एक यूनिट द्वारा जारी एक वीडियो में एक समूह नीले और पीले रंग खूंटी को सीमा रेखा पर गेंठते हुए दिखाई दिया और कह रहे है,“राष्ट्रपति महोदय, हमने इसे कर दिखाया है।”

सेना ने कहा,“ खारकीव के आसपास दुश्मन अपनी पकड़ बनाए रखने और हमारे सैनिकों को आगे बढ़ने से रोकने के अपने मुख्य प्रयासों को भटकाने की दिशा में काम कर रही है।” पिछले हफ्ते यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि वे शहर के बाहरी इलाके में गांवों को मुक्त करा रहे थे। इस बीच ऑस्ट्रिया और एस्टोनिया के विदेश मंत्रियों ने कहा है कि रूस के खिलाफ यूरोपीय संघ के छठे प्रतिबंध पैकेज की संभावना है।

ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शैलेनबर्ग ने विश्वास जताया है कि पैकेज के प्रतिबंध की घोषणा ‘अगले दिनों में की जाएगी।” ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ-कनाडा संयुक्त मंत्रिस्तरीय समिति की बैठक से पहले बोलते हुए उन्होंने कहा कि छठा प्रतिबंध पैकेज ‘बहुत महत्वपूर्ण’ होगा, लेकिन अभी भी इस पर चर्चा की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगले प्रतिबंधों में पूरे रूसी सैन्य परिसर को निशाना बनाया जाएगा।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button