State

मंत्री अकबर ने वैष्णव समाज के भवन के लिए 10 लाख रूपए

कवर्धा(realtimes) प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा के विधायक मोहम्मद अकबर ने आज वैष्णव समाज सेवा समिति को सामुदायिक भवन निर्माण के लिए अपने विधायक निधि से 10 लाख रूपए स्वीकृत किए है। वैष्णव समाज समिति ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर का इसके लिए आभार व्यक्त किया है तथा भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन करने का आग्रह किया है।

वैष्णव समाज सेवा समिति जिला कबीरधाम अध्यक्ष बिहारी दास वैष्णव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल मंत्री मोहम्मद अकबर से राजधानी में मिला। उन्होंने कैबिनेट मंत्री को आवेदन देकर बताया कि वैष्णव समाज का कबीरधाम जिला में कोई भी सामुदायिक भवन नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि होली क्रास स्कूल कवर्धा के सामने ट्रांसफार्मर और पशु चिकित्सालय के बीच सरकारी जमीन रिक्त है। उन्होंने इस जमीन को समाज के लिए आबंटित करने तथा भवन निर्माण के लिए राशि प्रदान करने का आग्रह मंत्री जी से किया। मंत्री मोहम्मद अकबर ने वैष्णव समाज के आवेदन पर त्वरित कार्यवाही कर सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की राशि स्वीकृत कर दी। मंत्री की सह्दयता पर वैष्णव समाज का प्रतिनिधि मण्डल गदगद हो गया।

उल्लेखनीय है कि मंत्री मोहम्मद अकबर ने अब तक 30 से अधिक अलग-अलग समाजों के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए राशि प्रदान की है। इनमें से अधिकांश का उन्होंने लोकार्पण भी कर दिया है। समाजों को अपना भवन उपलब्ध कराने के मामले में कवर्धा विधानसभा ने एक नया रिकार्ड बनाया है। मंत्री श्री अकबर ने यह भी कहा है कि यदि किसी समाज के पास अपना भवन नहीं है तो उनके लिए भी भवन का निर्माण कराया जाएगा।

वैष्णण समाज सेवा समिति के प्रतिनिधि मण्डल में जिला अध्यक्ष बिहारी दास वैष्णव, उपाध्यक्ष संतोष वैष्णव व बदरी दास वैष्णव, मनोज वैष्णव, रूपेन्द्र वैष्णव, कमलेश वैष्णव, नारायण दास, महंत दाउ धनराज वैष्णव आदि शामिल थे।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button