Sports

Sports News : श्रेया सिंगला ने इतिहास रचा, बैडमिंटन में 2022 में डिफ्लंपिक में स्वर्ण पदक जीता

श्रेया डेफ ओलंपिक में भाग लेने के लिए 27 अप्रैल को ब्राजील के लिए रवाना हुई थी, जहां उसने 2 से 4 मई तक मैचों में भाग लिया था। भारत ने फाइनल मैच में जापान को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। श्रेयासिंगला पंजाब के बठिंडा की रहने वाली हैं। उन्होंने डेफलिंपिक के दौरान बैडमिंटन में गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित किया।

फाइनल में जापान को हराने के बाद, एक टीम इवेंट  में पदक आया। 2019 में, श्रेया ने ताइवान में आयोजित दूसरी विश्व  डीफ  युवा बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया और लड़कियों के डबल इवेंट में रजत पदक जीता। श्रेया के पिता दविंदर सिंगला और मां नीलम सिंगला के बयान के मुताबिक श्रेया बचपन से ही बहरी रही हैं. वह शुरू से ही बैडमिंटन की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं। सात साल की उम्र में उन्होंने बैडमिंटन खेलना शुरू कर दिया था।

उन्होंने बहादुरगढ़ की शाइनिंग स्टार अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्त किया। उन्होंने अब बधिर ओलंपिक में भाग लेकर भारत का नाम रौशन किया है. भारत में डीफ ओलंपिक में भाग लेने वाली चार महिला खिलाड़ी हैं। डेफलिंपिक का आयोजन ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में होता है। यह मई 2022 में शुरू किया गया था और समापन दर 15 मई 2022 है। इस वर्ष 72 देशों ने 2267 एथलीटों के साथ डेफलिंपिक में भाग लिया है। 72 देशों के बधिर ओलंपिक में 1521 पुरुषों और 746 महिलाओं ने भाग लिया है।

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button