State

बस्तर में ग्रामीणों की समिति कर रही अब तेंदूपत्ता खरीदी – भाजपा

रायपुर(realtimes) छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तथा कांकेर के पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, कांकेर सांसद मोहन मंडावी, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा, वनांचल पखांजूर के ग्रामीणों ने खुद की समिति बनाकर पांच सौ रुपए सैकड़ा की दर से तेंदूपत्ता खरीद कर हवा में उड़ रहे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पंख कुतर दिए हैं। ग्रामीण जनता ने सरकार की तेंदूपत्ता नीति के विरोध में खुद की समानांतर तेंदूपत्ता खरीदी शुरू की है।

भाजपा नेताओं ने कहा, यह सरकार के मुंह पर तमाचा है कि सरकारी समिति में 70 हजार गड्डी पहुंचीं तो ग्रामीणों की अपनी समिति में चंद रोज में दो लाख गड्डियां खरीद ली। ग्रामीणों की समिति संग्राहकों से पत्ता खरीद कर वन विभाग की बजाय सीधे ठेकेदारों को तेंदूपत्ता बेचेगी और सरकार से ज्यादा पैसा संग्राहकों को देगी। भूपेश बघेल की सरकार परजीवी है जो केंद्र के पैसे से चल रही है लेकिन हमारे छत्तीसगढ़ के वनवासी स्वावलंबी हैं जो सरकार से अधिक दर पर वनवासियों से तेंदूपत्ता खरीद रहे हैं। अब क्या भूपेश बघेल सरकार इन वनवासियों पर तेंदूपत्ता तोड़ने की पाबंदी लगाएगी।

भाजपा नेताओं ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार की सारी नीतियां पूरी तरह विफल हो चुकी हैं। जनता का आक्रोश मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सामने आ रहा है और इससे घबराए भूपेश बघेल के भ्रमण कार्यक्रम की दिशा और दशा बदल गई है। यह कार्यक्रम भूपेश बघेल की छबि चमकाने के लिए पहले से ही प्रायोजित था और अब पूरी तरह नियोजित हो गया है। जनता मुख्यमंत्री को उनकी सरकार की बदसूरती और बदनीयती का आईना नहीं दिखा सकती।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button