State

12 वीं में फेल छात्र ने की खुदकुशी

असफलता से निराश होने की जरुरत नहीं

रायपुर(realtimes) छत्तीसगढ़ में 10 वीं 12 वीं की परीक्षाओं के परिणाम के सुखद समाचार के बीच एक दुख भरी घटना भी सामने आई है। यह घटना राजधानी रायपुर में सामने आई है। यहां डंगनिया के शांति विहार में रहने वाले 12 वीं के छात्र सहस्त्रांशु पांडेय ने रिजल्ट आने के बाद आत्महत्या कर ली है। बताया गया है कि इस छात्र को जानकारी मिली थी कि वह परीक्षा में सफल नहीं हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार परिणाम की जानकारी मिलने के बाद छात्र ने घर की पहली मंजिल से छलांग लगा दी। गंभीर रूप से घायल होने के बाद घटना स्थल पर ही उसकी माैत हो गई। डीडी नगर पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

हमारी राय

किसी भी घटना या विषय के लेकर इस कदर निराश होने की जरुरत नहीं है कि कोई इस तरह का आत्मघाती कदम उठाए। किसी एक असफलता से जीवन का अंत करना किसी हाल में उचित नहीं हो सकता है। एक असफलता से उबरने के बाद सफलता हासिल की जा सकती है। लेकिन अगर किसी ने एक भी गलत कदम उठाया तो जीवन जा सकता है, जीवन की भरपाई कभी नहीं हो सकती। छात्र-छात्राओं से अपेक्षा है कि वे जीवन में किसी असफलता से निराश न हो। किसी भी परीक्षा में असफलता जीवन से बड़ी नहीं हो सकती है। असफलता के बाद ही सफलता के द्वार खुलते हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button