State

BREAKING NEWS: आंधी-तूफान में उड़ा 132 केवी 90 फीट ऊंचा, चार टन वजनी टावर, 70 गांव डूबे अंधेरे में

रायपुर(realtimes) माैसम में आए बदलाव के कारण राज्य में कई स्थानाें पर जमकर आंधी तूफान का दाैर चल रहा है। इससे बिजली के बड़े-बड़े खंबाें के साथ बड़े टावर भी उड़ जा रहे हैं। बीती रात काे आंधी तूफान से बिलासपुर के कानन पेंडारी में बिजली का 90 फीट ऊंचा ईएचटी (अतिउच्चदाब) टावर गिर गया,  इससे रतनपुर,कोटा क्षेत्र समेत लगभग 70 गांवों में बजली गुल हाे गई है। बिजली विभाग का अमला तुंरत मौके पर पहुंचकर बिजली के सुधार में जुट गया है। वैकल्पिक व्यवस्था करके कुछ क्षेत्रों में आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

बिलासपुर के चकरभाठा से कोटा तक 132 किलोवोल्ट की हाईटेंशन लाइन जाती है। कल रात काे आए चक्रवात के कारण इसका एक टावर गिर गया, जिसकी ऊंचाई लगभग 90 फीट और 4 टन वजनी था। इसके गिरने से 33 केवी के दर्जनभर बिजली उपकेंद्रों में सप्लाई बाधित हो गई। जानकारी मिलने पर तुरंत छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मुख्यालय से उच्च अधिकारियों ने तत्काल विद्युत अमले को रात में ही काम शुरू करने के निर्देश दिये।

बिलासपुर रीजन के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल ने बताया कि इससे लगभग 70 गांव में विद्युत आपूर्ति प्रभावित हो गई है। ट्रांसमिशन कंपनी के अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।  भिलाई स्थित कर्मशाला से आज नया टावर लगाने के लिये सामग्री रवाना की गई है। इसके बाद नया टावर खड़ा किया जाएगा। 90 फीट ऊंचा टावर खड़ा करने के पश्चात ईएचटी लाइन जोड़ा जाएगा।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button