Bollywood

कश्मीर की वादियों में खोए Udit Narayan, बोले- ‘कल्पना से भी ज्यादा खूबसूरत’

बॉलीवुड गायक उदित नारायण विभिन्न दर्शनीय स्थानों पर अपनी नई संगीत एल्बम की शूटिंग कर रहे हैं और उनका कहना है कि यह कश्मीर की उनकी पहली यात्रा है। उदित के साथ उनके बेटे आदित्य नारायण, बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली सचदेवा और निर्देशक गौरव चंद्रकांत भट्ट भी हैं। उन्होंने अब तक अपने संगीत एल्बम की शूटिंग गांदरबल जिले के नारानाग प्राचीन खंडहर, डल झील, श्रीनगर में रॉयल स्प्रिंग गोल्फ कोर्स और अन्य स्थानों पर की है।

पहली बार कश्मीर के अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर में हर स्थान एक सुंदर शूटिंग स्थान है। बॉलीवुड के दिग्गज, राज कपूर ने नारानाग के प्राचीन खंडहरों में आखिरी बार शूटिंग की थी। कपूर ने नारनग में ‘राम तेरी गंगा मैली’ की शूटिंग की थी। ‘‘मैं यहां पहली बार आया हूं, हालांकि मेरे बेटे आदित्य ने कई बार जगहों का दौरा किया है और कश्मीर में कई गाने शूट किए हैं। मैंने सुना था कि यह जगह ‘धरती पर स्वर्ग’ है और मैंने इसे हकीकत में कहीं ज्यादा खूबसूरत पाया है।’’

वह चाहते हैं कि बॉलीवुड बड़े पैमाने पर कश्मीर में आए। उदित ने कहा कि वह और उनका दल स्थानीय लोगों के आतिथ्य से बहुत प्रभावित हैं। निर्देशक गौरव चंद्रकांत भट ने कहा कि उन्हें घाटी की स्थिति के बारे में नहीं पता है, लेकिन स्थानीय लोगों के आतिथ्य को देखते हुए, उन्हें यकीन है कि बॉलीवुड के पास दूर रहने का कोई कारण नहीं है। उदित नारायण ने दिवंगत बॉलीवुड फिल्म निर्देशक, यश चोपड़ा की प्रशंसा की और कहा कि वह प्रेम कहानियों के निर्देशन के उस्ताद थे क्योंकि उन्हें कश्मीर से प्यार हो गया था। यश चोपड़ा ने कश्मीर में अपनी प्रसिद्ध फिल्मों, ‘सिलसिला’, ‘कभी कभी’ और अपनी आखिरी फिल्म, ‘जब तक है जान’ की शूटिंग की थी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button