VideoViral

मां के जज्बे को सलाम, टीचर और मां की ड्यूटी एकसाथ, देखें Viral Video

मां के जज्बे को सलाम, बच्चे को गोद में उठाकर क्लासरूम में पढ़ाती टीचर का Video Viral

‘मां’, इस एक शब्द में जैसे पूरी दुनिया समाई है. वह ‘मां’ ही है, जो हर कठिनाइयों से लड़ती है, लेकिन कभी अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटती. कई बार ऐसा समझा जाता है कि मां बनने के बाद औरत कमजोर हो जाती है और वह अपने लिए कोई सपने नहीं देख सकती. बच्चे और परिवार ही उसके लिए सब कुछ हैं, लेकिन मां इस मिथक को भी तोड़ना जानती है. मां के ऐसे ही हौसले और जज्बे को दिखाता एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें एक टीचर अपने छोटे से बच्चे को गोद में लिए क्लास में पढ़ा रही है.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लासरूम में एक टीचर स्टूडेंट्स को पढ़ा रही हैं और उनके गोद में एक छोटा सा बच्चा है. बच्चे को गोद में लिए ये मां ना ही सिर्फ स्टूडेंट्स को किताबी शिक्षा दे रही हैं, बल्कि एक अनमोल ज्ञान भी दे रही हैं कि अगर ठान लें तो कुछ भी मुश्किल नहीं. आप कठिनाइयों का सामना करते हुए भी मंजिल को पा सकते हैं, बस मन में हिम्मत और दिल में जज्बा होना चाहिए. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘सफ़र की कठिनाइयां, मंजिल की खूबसूरती बयां करती हैं’. वीडियो ये भी बताता है कि एक मां, एक साथ अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सकती है, वह एक साथ कई किरदार निभा सकती है. 

‘किस्सा खाकी का’: 56 परिवारों के लिए फरिश्ता बनकर आईं गुरप्रीत कौर, जानिए कैसे 3 महीने में लौटी खुशियां


 

ट्विटर पर शेयर हुए इस वीडियो पर 12 हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इस मां को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘दिल तो बहुत कुछ कह रहा, लेकिन लिखने को कोई शब्द नहीं..मां तुझे सलाम.’ एक यूजर लिखती हैं, ‘आसान नहीं होता बच्चे को गोद में लेकर कोई काम कर पाना, लेकिन हम माएं हर परिस्थिति के लिए तैयार रहती है.’   

बांद्रा में स्पॉट हुए अभिनेता संजय दत्त

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button