national

EU सांसदों का कश्मीर दौरा PR स्टंट – कांग्रेस

नयी दिल्ली(realtimes) कश्मीर में यूरोपीय संघ के सांसदों के दौरे को लेकर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने यूरोपीय संघ के सांसदों के कश्मीर दौरे को पीआर स्टंट बताता है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि एक इंटरनेशनल बिजनेस ब्रोकर के जरिए यूरोपीय संघ के सांसदों को भारत लाया गया जो पीआर एक्सरसाइज है.

सुरजेवाला ने पत्रकारों से कहा कि मोदी सरकार का यह कदम अपरिपक्व, विवेकहीन और मूर्खतापूर्ण है. पिछले 72 साल में भारत की नीति रही है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है. ऐसे में किसी तीसरी पार्टी का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस नीति को पलटकर मोदी सरकार ने सबसे बड़ा अपराध किया है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी सरकार ने देश की संसद और लोकतंत्र का अपमान किया है. देश के नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है और कश्मीर जाने से रोका जा रहा है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “सरकार देश की संसद और लोकतंत्र का अपमान कर रही है. जब हमारे अपने सांसद और विपक्षी दलों के नेता कश्मीर जाते हैं तो बीजेपी सरकार उन्हें एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर जबरन वापस भेज देती है. वहीं कश्मीर में यूरोपियन सांसदों का स्वागत लाल कालीन बिछा कर किया जा रहा है. वो भी तब जब उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय बिजनेस ब्रोकर की ओर से लाया गया है. यूरोपीय देशों ने यह दल नहीं भेजा है. देश के सांसदों से ‘शांति’ को ख़तरा है और विदेशी सांसदों का कश्मीर में ‘स्वागत’ है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button