VideoViral

World’s Oldest Person Dies:119 साल की उम्र में दुनिया की सबसे बुजुर्ग शख्स का निधन

दुनिया की सबसे बुजुर्ग शख्श की मृत्यु 119 वर्ष की आयु में हुई है. वो जापान की रहने वाली थीं. इनका नाम केन तनाका है.जापान की रहने वाली केन तनाका का जन्म 2 जनवरी 1903 को हुआ था. वो जापान के दक्षिण-पश्चिमी फुकुओका क्षेत्र की रहने वाली थीं, इसी जगह इनका जन्म  हुआ था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1903 में ही राइट बंधुओं ने पहली बार उड़ान भरी और तो और इसी साल मैरी क्यूरी नोबेल पुरस्कार जीतने वाली पहली महिला बनीं. सोशल मीडिया पर आज केन तनाका ट्रेंड कर रही हैं.

यह भी पढ़ें

तनाका बहुत ही बुद्धिमान थीं. वो हमेशा शांत रहती थी. जब उनका स्वास्थ्य अच्छा तो कई गेम भी खेलती थीं. वो एक नर्सिंग होम में रहती थीं, जहां मैथ्स की समस्याओं को हल करती थीं. केन जब जवान थीं तो अपनी जीविकोपार्जन के लिए नूडल्स, केक और जापानी डिश बनाया करती थीं. 1922 में हिंदेओ तनाका नाम के शख्स से उन्होंने शादी की थी.

केन तनाका को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने 2019 में जब उनकी आयु 116 वर्ष थी, उन्हें  दुनिया के सबसे उम्रदराज जीवित व्यक्ति के रूप में मान्यता दी,

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ट्वीट किया,

केन तनाका की मृत्यु पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड़्स ने ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा “हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि केन तनाका का 119 वर्ष की आयु में निधन हो गया . केन दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति थीं.”  

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button