national

सीएम कमलनाथ ने दिल्ली में पीएम मोदी से की मुलाकात, दी जीत की बधाई

नईदिल्ली(realtimes)मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर कमलनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मोदी कैबिनेट के शपथ समारोह में सीएम कमलनाथ को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वे चुनाव के बाद प्रदेश के विकास के कामों में काफी व्यस्त होने का हवाला देते हुए कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे।

उल्लेखनीय है कि कमलनाथ तीन दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद यह कमलनाथ की यह पहली दिल्ली यात्रा है। बताया जा रहा है कि कमलनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर मनरेगा व भावांतर सहित अन्य योजनाओं में अटके भुगतानों को जल्द दिलाने की मांग कर सकते हैं। वहीं किसानों और प्रदेश के विकास के लिए केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिहाज से भी यह मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है।

दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा करेंगे। कमलनाथ अपने साथ चुनावी हार की पूरी रिपोर्ट लेकर गए हैं। सूत्रों का कहना है कि वे हार के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर भी विचार-विमर्श कर सकते हैं, संगठन में बदलाव के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है। इस वजह से कमलनाथ का दिल्ली का यह दौरा कई मायनों में खास है। (हि.स.)

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button