national

आर्थिक गरीबी और बेरोजगारी पर मायावती का तंज

नईदिल्ली(realtimes) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गरीब और बेरोजगारों पर तंज कसते हुए कहा कि अब पछताने से क्या होगा मायावती ने ट्वीट किया, “श्रम मंत्रालय ने लोकसभा चुनाव के बाद अब अपने डाटा से इस बुरी खबर को प्रमाणित कर दिया है कि देश में बेरोजगारी की दर पिछले 45 सालों में सबसे अधिक 6.1 प्रतिशत पर जा पहुंची है। परन्तु गरीबी व बेरोजगारी के शिकार है।

उन्होंने देश की विकास दर के न्यूनतम स्तर पर पहुंचने के बारे में कहा कि देश के लिए यह भी अच्छी खबर नहीं है कि भारत के आर्थिक विकास की दर घटकर 5.8 पर आ गई जो बहुत नीचे है। मायावती ने कहा, ‘सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास की यह दर कृषि व फैक्ट्री उत्पाद में भारी गिरावट का परिणाम है। पहले से ही काफी त्रस्त देश की गरीब जनता के जीवन का सही कल्याण कैसे होगा?’
साथ ही देश के लिए यह भी अच्छी खबर नहीं है कि भारत के आर्थिक विकास की दर घट कर 5.8 पर होकर काफी नीचे चली गई है। जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) विकास की यह दर कृषि व फैक्ट्री उत्पाद में भारी गिरावट का परिणाम है। पहले से ही काफी त्रस्त देश की गरीब जनता के जीवन का सही कल्याण कैसे होगा?

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button