City

Akhauri Rajesh Sinha बने जिंदल पाॅवर लिमिटेड के चेयरमैन

रायगढ़(realtimes) पाॅवर ट्रेडिंग काॅर्पोरेशन के प्रमुख समूह सलाहकार अखौरी राजेश सिन्हा (Akhauri Rajesh Sinha) को जिंदल jindal स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड की सहायक कंपनी जिंदल पाॅवर लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। श्री सिन्हा एक पूर्व बैंकर हैं और उन्होंने भारत और विदेशों में कई बैंकों के साथ उच्च पदों पर काम किया है।

अखौरी राजेश सिन्हा (Akhauri Rajesh Sinha)भारतीय स्टेट बैंक में महत्वपूर्ण पदों पर 22 वर्षों तक जुड़े रहे। 5 वर्षों तक उन्होंने आईडीबीआई बैंक में अपनी सेवाएं दीं। 11 वर्षों तक उन्होंने राॅयल बैंक आॅफ कनाडा के प्रबंध निदेशक और कंट्री हेड के पद पर काम किया। श्री सिन्हा ने साइंस और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर के साथ ही एलएलबी की भी शिक्षा हासिल की है। साथ ही वे भारतीय बैंकिंग संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट भी हैं। वे जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड के मुख्य वित्तीय सलाहकार के रूप में भी कार्यरत हैं।

इस अवसर पर अपने वक्तव्य में श्री सिन्हा ने कहा कि ’भारत में अपने स्वदेशी कच्चे माल के संसाधनों के साथ पाॅवर सरप्लस देश बनने की पूरी क्षमता है। हमें पूरा विश्वास है कि 3400 मेगावाट क्षमता वाली जिंदल पाॅवर लिमिटेड भारत सरकार की सभी के लिए सस्ती बिजली के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी।’ उल्लेखनीय है कि जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड  की सहायक कंपनी जिंदल पाॅवर लिमिटेड देश में ऊर्जा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी है और ताप, जल और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में कंपनी अहम भूमिका निभा रही है। देश में बिजली की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने में कंपनी अपना पूरा योगदान दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button