national

गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर ‘आतंकी हमला’

लखनऊ/गोरखपुर, 4 अप्रैल (एजेंसी)

गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार शाम एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर पीएसी के दो जवानाें को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसने धार्मिक नारा लगाते हुए मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की। सुरक्षाकर्मियों ने उसे काबू कर लिया, इस दौरान वह भी घायल हो गया। हमलावर की पहचान गोरखपुर के ही रहने वाले मुर्तजा अब्बासी के तौर पर हुई है।

गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में दावा किया कि यह हमला एक गंभीर साजिश का हिस्सा है और उपलब्ध तथ्यों के आधार पर कहा जा सकता है कि यह आतंकी घटना है।

उन्होंने कहा कि हमलावर व्यक्ति आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए बदनीयती से मंदिर परिसर में घुसने का प्रयास कर रहा था। अवस्थी ने कहा कि आरोपी के लैपटॉप और मोबाइल की गंभीरता से जांच की जाएगी। प्रशांत कुमार ने बताया कि आरोपी के पास से कई संदिग्ध वस्तुएं व सनसनीखेज दस्तावेज बरामद हुए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर यूपी एटीएस व यूपी एसटीएफ ने जांच शुरू कर दी है। हमले को नाकाम करने वाले पीएसी के जवानों गोपाल गौड़, अनिल पासवान और नागरिक पुलिस के जवान अनुराग राजपूत को मुख्यमंत्री योगी ने 5 लाख रुपये इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button