nationalTop News

घंटी-ढोल बजाकर सरकार को ‘जगाएगी’ कांग्रेस

नयी दिल्ली, 26 मार्च (एजेंसी)

कांग्रेस के महासचिवों एवं प्रदेश प्रभारियों की शनिवार को बैठक हुई, जिसमें फैसला किया गया कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और कई खाद्य वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार को घेरने के लिए पार्टी अगले सप्ताह से तीन चरणों में ‘महंगाई मुक्त भारत’ अभियान चलाएगी। इस बैठक में पार्टी के सदस्यता अभियान, विभिन्न मुद्दों पर आंदोलनों की रूपरेखा और मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक की अध्यक्षता की। इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, मुकुल वासनिक, तारिक अनवर, रणदीप सुरजेवाला, पवन कुमार बंसल और कई अन्य नेता शामिल हुए।

नयी दिल्ली में शनिवार को बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन करते यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता।

– मुकेश अग्रवाल




बैठक के बाद सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान के पहले चरण में 31 मार्च को सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक घर के बाहर या सार्वजनिक स्थानों पर गैस सिलेंडर पर माला चढ़ाकर घंटी या ढोल बजाएंगे, ताकि बहरी सरकार के कान खोले जा सकें और उसे नींद से जगाया जा सके।’ दो से चार अप्रैल के बीच दूसरे चरण में कांग्रेस जिला स्तर पर धरना-मार्च का आयोजन करेगी, जिसमें सामाजिक संगठनों और आम लोगों को साथ लिया जाएगा। अभियान के तीसरे चरण में 7 अप्रैल को कांग्रेस और उसके विभिन्न संगठनों के नेता एवं कार्यकर्ता राज्य मुख्यालयों पर धरना देंगे और मार्च निकालेंगे। अभियान में कांग्रेस के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। सदस्यता अभियान के संदर्भ में उन्होंने कहा कि बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया दिखी है। सदस्यता अभियान चल रहा है, इसलिए अभी संख्या बता पाना मुश्किल है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button