business

BharatPe ने Ashneer Grover की पत्नी को ‘धन की हेराफेरी’ के आरोप में किया बर्खास्त

अश्नीर ग्रोवर को पहला बड़ा झटका देते हुए भारतपे ने उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर को उनके कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए फिनटेक प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण प्रमुख की सेवाएं समाप्त कर दी हैं। सूत्रों ने बुधवार को आईएएनएस को पुष्टि की है कि माधुरी जैन का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया गया था क्योंकि जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी पाई गई है। सूत्र ने कहा, ‘‘माधुरी जैन का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया गया है और इसका कारण उनके कार्यकाल के दौरान धन का दुरुपयोग और बढ़े हुए बिलों को अधिकृत करना है।’’ 

भारतपे ने तुरंत इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया। माधुरी जैन को भी इसका जवाब देना बाकी है। एक प्रमुख प्रबंधन सलाहकार और जोखिम सलाहकार फर्म अल्वारेज और मार्सल जल्द ही ग्रोवर के समय में फर्म में वित्तीय अनियमितताओं में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। ग्लोबल ऑडिट फर्म पीडब्ल्यूसी को भी ग्रोवर के कार्यकाल के दौरान फिनटेक प्लेटफॉर्म के कामकाज की आडिटिंग में शामिल किया गया था। भारतपे के नवनियुक्त सीईओ सुहैल समीर ने हाल ही में असंतुष्ट कर्मचारियों को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि आंतरिक शिकायतों के आधार पर कुछ ‘गंभीर आरोप’ हैं जिनकी समीक्षा की जा रही है और उन्हें बोर्ड में अपना विश्वास रखना चाहिए। 

जबकि शासन समीक्षा के कई निष्कर्ष ‘काफी मानक’ हैं, ‘कुछ और गंभीर आरोप हैं,’ उन्होंने लिखा, समीक्षा अभी भी  ‘आरोपों की पुष्टि’ कर रही है। समीर ने कहा कि बोर्ड जो भी फैसला करेगा वह कर्मचारियों, व्यापारियों और उपभोक्ताओं के हित में होगा। भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए विवाद का सामना करने के बाद, मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश ले लिया, उनकी पत्नी माधुरी जैन भी जनवरी में छुट्टी पर चली गई ।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button