State

केन्द्र के समान 14 प्रतिशत अंशदान मिलेगा एनपीएस धारियों को, CM भूपेश ने की घोषणा

रायपुर(realtimes) देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने एनपीएस धारियों को चौदह प्रतिशत अंशदान देने की घोषणा की. 

जगदलपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने अंशदान 14 % किया आज छत्तीसगढ़ में कई घोषणाएं हुई जिसमें कर्मचारियों के लिए उनका अंशदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर छत्तीसगढ़ सरकार ने 14 प्रतिशत कर दिया. कुल मिलाकर छत्तीसगढ़ सरकार ने पेंशन के अंशदान में 4% की बढ़ोत्तरी की घोषणा आज जगदलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री का आगमन हुआ, जहाँ मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के लिए पेंशन कटौती में     राज्य अंशदान 14% करने की घोषणा की.

आपको बता दे कि जब से नई पेंशन व्यवस्था चालू की गई है उसमे 10% राज्य सरकार का और 10% कर्मचारियों की राशि काटी जाती थी, आज की घोषणा के बाद ये कटौती  राज्य सरकार द्वारा 14% कर दी गई है. छत्तीसगढ़ में बहुत पहले से कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए मांग कर रहे है,उसी तारतम्य में हमेशा छत्तीसगढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ एनएमओपीएस के द्वारा समय समय पर सरकार को पुरानी पेंशन बहाली के लिए पत्र भी लिखा.

कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव  से मुलाकात कर पत्र ज्ञापित किया गया था जिसमें राज्य का अंशदान 14% करने और पुरानी पेंशन बहाली की बात कही गई थी. शासन के द्वारा आश्वासन भी दिया गया था कि जल्द से जल्द आपकी मांगों पर कार्यवाही की जाएगी. आज उसमें से 1 मांग पूरी होने पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूरे संगठन और पूरे प्रदेश के NPS कर्मचारियों के तरफ छत्तीसगढ़ शासन का धन्यवाद ज्ञापित किया और राकेश सिंह ने यह भी कहा की जो मांग पूरी हुई है यह हमारी प्रमुख मांग नहीं है हमारी मांग है की 01.01.2004 के बाद जो पुरानी पेंशन प्रक्रिया बंद कर दी गई है उसे जल्द जल्द राज्य शासन बहाल करे ताकि आपके राज्य के कर्मचारियों का बुढ़ापा सुरक्षित हो सके.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button