State

मंत्री अकबर के हाथो मिला मकान तो चेहरे में आई खुशी

मंत्री ने 50 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र, 8 हितग्राही को पूर्णता पत्र वितरण किया

कवर्धा(realtimes) प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री  मोहम्मद अकबर ने आज विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से मोर जमीन मोर मकान योजना के तहत 50 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र और 8 हितग्राही को पूर्णता का प्रमाण पत्र वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष  ऋषि शर्मा, पार्षद  चुनाव खान,  भीखम कोसले,  अशोक सिंह,  मोहित महेश्वरी,  संतोष यादव,  सुनील साहू,  उत्तम गोप,  संजय लांझी,  उमंग पाण्डेय, एल्डरमेन  दलजीत पाहुजा,  कौशल कौशिक,  हिरेश, सीएमओ  नरेश वर्मा सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

स्वीकृति पत्र का वितरण करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग तथा निम्न आय वर्ग के हितग्राहियों को बुनियादी सुविधाओं के साथ पक्के आवास उपलब्ध कराना है।  आवास योजना-सबके लिए आवास मिशन“ में आवास निर्माण के 4 मॉडल उपलब्ध हैं। भूमि का संसाधन के रुप में उपयोग करते हुए स्थायी झुग्गी बस्तियों का पुनर्विकास,  ऋण के ब्याज दर में अनुदान द्वारा कमजोर आय वर्ग/निम्न आय वर्ग के लिए किफायती आवास निर्माण को प्रोत्साहन, सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्रों की भागीदारी से किफायती आवास निर्माण और हितग्राही द्वारा स्वयं आवास निर्माण के लिए अनुदान है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा चतुर्थ मॉडल “हितग्राही द्वारा स्वयं आवास निर्माण“ के क्रियान्वयन के लिए “मोर जमीन-मोर मकान योजना“ प्रारंभ की गई है।

इन हितग्राही को मिला पूर्णता पत्र

मंत्री  मोहम्मद अकबर ने विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से वार्ड क्रमांक 5 के मो. सलीम तवर, वार्ड क्रमांक 6 के तसरीफून निशा, परवीन बानो, वार्ड क्रमांक 8 के कन्हैयालाल साहू, वार्ड क्रमांक 11 श्यामबाई यादव, वार्ड क्रमांक 13 सविता झारिया, वार्ड क्रमांक 16 के गंगासिंह पाली और राखी पाली को पूर्णता प्रमण पत्र वितरण किया गया। इसी तरह 50 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरण किया गया।

स्वीकृति पत्र मिलने के बाद हितग्राहियों के चेहरे में आई खुशी

विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के हाथों स्वीकृति पत्र मिलने के बाद हितग्राहियों के चेहरे में खुशी आ गई। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि कमजोर तथा निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए पक्का मकान जीवन भर का सपना होता है। खुशी की बात है कि इस सपने को सरकारी मदद से हकीकत में बदला जा रहा है। पक्के मकान का सपना पूरा होने से उनका पारिवारिक जीवन सुखमय हो गया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button