Sports

Under 19 World Cup: भारत के कप्तान और उपकप्तान सहित पांच खिलाड़ी युगांडा के ख़लिाफ मैच से बाहर

 स्पेनः कप्तान यश धुल, उपकप्तान शेख़ रशीद सहित भारत के पांच अंडर 19 खिलाड़ी युगांडा के ख़लिाफ शनिवार को होने वाले विश्व कप लीग मैच से बाहर हो गए हैं। बाहर होने वालों में अराध्य यादव, मानव पारख और सिद्धार्थ यादव का भी नाम है। कोरोना के कारण ये सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं।  बुधवार को आयरलैंड के ख़लिाफ हुए मैच से ठीक पहले आइसोलेट हुए छह खिलाड़यिों में से केवल वासु वत्स का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है।


इससे पहले बुधवार को आयरलैंड के ख़लिाफÞ मैच से पहले धुल, अराध्य और रशीद का रैपिड एंटीज़न टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि मानव और वासु कोरोना के लक्षण होने के कारण मैच में नहीं खेले थे। तब उनका रैपिड एंटीज़न टेस्ट निगेटिव आया था। हालांकि अब सबका आरटीपीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आया है।


आयरलैंड के ख़लिाफ खेले सभी 11 खिलाड़यिों का आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव आया है। यश धुल में सबसे अधिक लक्षण हैं, लेकिन 29 जनवरी को होने वाले क्वार्टर फÞाइनल मैच से पहले उन्हें ठीक हो जाना चाहिए। टूर्नामेंट के प्रोटोकॉल के अनुसार कम से कम पांच दिन के आइसोलेन में रहने और निगेटिव आने के बाद ही ये खिलाड़ी वापस दल में शामिल हो सकते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अंडर-19 एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम एम्स्टर्डम  होते हुए वेस्टइंडीज़ पहुंची। गयाना पहुंचने पर दल का एक सपोर्ट स्टाफÞ कोरोना पॉज़ििटव पाया गया। माना जा रहा है कि खिलाड़यिों तक वायरस वहीं से पहुंचा। गयाना में पूरे दल ने पांच दिन का कठिन क्वारंटीन पूरा किया और इस दौरान उनके तीन आरटीपीसीआर टेस्ट भी हुए। हालांकि इस टेस्ट का परिणाम 48 घंटे के बाद आता है। जब तक तीसरे और आख़रिी टेस्ट का परिणाम आया तब तक सात दिन हो चुके थे और ये खिलाड़ी क्वारंटीन पूरी कर सपोर्ट स्टाफÞ से और आपस में भी मिल चुके थे।
अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button