Sports

Vidit Gujrathi ड्रा खेलकर टाटा स्टील मास्टर्स के शीर्ष पर बरकरार

नीदरलैंड: भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित संतोष गुजराती और आर प्रगाननंदा ने यहां प्रतिष्ठित टाटा स्टील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के छठे दौर में अपनी बाजियां ड्रा खेली। गुजराती ने पोलैंड के यान क्रिज्सटॉफ डूडा के साथ बाजी ड्रा खेली। उनके छह दौर के बाद चार अंक हो गये हैं। प्रगाननंदा ने अमेरिका के सैम शैंकलैंड के साथ अंक बांटे। उनके 2.5 अंक हैं। 


विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की। उन्होंने रिचर्ड रैपोर्ट को हराया तथा वह गुजराती और शखरियार मामेदयारोव के साथ संयुक्त बढ़त पर पहुंच गये हैं। गुजराती के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए डूडा ने सेमी टैरेस डिफेन्स अपनाया। पोलैंड के ग्रैंडमास्टर ने इसके बाद रणनीतिक चालें चली और भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। दोनों खिलाड़ी आखिर में ड्रा पर सहमत हो गये। प्रगाननंदा ने शैंकलैंड के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए बाजी ड्रा करवायी। 

इस बीच सर्जेई कार्जाकिन ने टूर्नामेंट में अपनी पहली बाजी जीती। उन्होंने जोर्डन वान फोरीस्ट को हराया जबकि फैबियानो कारुआना को अनीश गिरी के हाथों हार झेलनी पड़ी। इसके प्रतियोगिता के साथ ही चल रहे चैलेंजर्स टूर्नामेंट में भारत के 18 वर्षीय ग्रैंडमास्टर अर्जुन इरिगैसी ने हमवतन सूर्यशेखर गांगुली को 42 चाल में हराकर अपने अंकों की संख्या 5.5 पर पहुंचा दी है। उन्होंने इस तरह से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वियों पर 1.5 अंक की बढ़त बना ली है। 
अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button