VideoViral

Zoom Call पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाले विशाल गर्ग लौटे वापस, दोबारा संभाली CEO की कमान

Zoom Call पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाले विशाल गर्ग लौटे वापस

विशाल गर्ग (Vishal Garg) एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद बेटर डॉट कॉम के सीईओ (CEO of Better.com) के रूप में अपने पद पर दोबारा लौट आए हैं. उन्होंने पिछले साल क्रिसमस से कुछ समय पहले जूम कॉल (Zoom call) पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसके बाद वो सुर्खियों में आ गए थे. जिसके बाद उन्होंने अपने द्वारा स्थापित मॉर्गेज टेक कंपनी के मुख्य कार्यकारी के रूप में पद छोड़ दिया. सीएनएन ने बताया, कि मंगलवार को, निदेशक मंडल से कंपनी के कर्मचारियों को भेजे गए एक पत्र में घोषणा की गई कि विशाल गर्ग सीईओ के रूप में अपने “पूर्णकालिक कर्तव्यों” पर लौट आएंगे.

यह भी पढ़ें

पत्र में कहा गया है कि विशाल गर्ग ने अपनी अनुपस्थिति की छुट्टी का उपयोग “अपने नेतृत्व को प्रतिबिंबित करने, उन मूल्यों के साथ फिर से जुड़ने के लिए किया जो बेटर को महान बनाते हैं और एक कार्यकारी कोच के साथ मिलकर काम करते हैं.”

टेकक्रंच के साथ शेयर किए गए एक ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि बेहतर निदेशक मंडल “मजबूत, गतिशील सीईओ नेतृत्व के साथ आगे बढ़ रहा है.”

बेटर डॉट कॉम के सीईओ के रूप में विशाल गर्ग की वापसी उनके पद से हटने के कुछ ही हफ्तों बाद हुई है, जबकि उन्हें बड़े पैमाने पर ले-ऑफ से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था. पिछले साल 900 कर्मचारियों की उनकी गलत तरह से की गई जूम फायरिंग का लीक फुटेज वायरल हुआ था.

देखें Video:

भारी सार्वजनिक प्रतिक्रिया के बाद, उन्होंने ने छंटनी से निपटने के अपने तरीके के लिए माफी मांगी.

छुट्टी लेने से पहले उन्होंने एक पत्र में कहा, “मुझे एहसास है कि जिस तरह से मैंने इस खबर को प्रसारित किया, उससे मुश्किल स्थिति और खराब हो गई.”

उनकी कंपनी से छुट्टी के दौरान, मुख्य वित्तीय अधिकारी केविन रयान ने दिन-प्रतिदिन का प्रबंधन संभाला.

बेटर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कर्मचारियों को लिखे अपने पत्र में कहा है कि एक स्वतंत्र थर्ड पार्टी फर्म ने कंपनी की वर्कप्लेस कल्चर की समीक्षा की है. बेटर डॉट कॉम अब कुछ बदलावों को लागू कर रहा है, जिसमें “एक सम्मानजनक कार्यस्थल सुनिश्चित करने पर एक कंपनी-व्यापी प्रशिक्षण कार्यक्रम” के साथ-साथ अधिक प्रबंधकों और एक मुख्य मानव संसाधन अधिकारी को जोड़ना शामिल है.

बता दें कि दिसंबर 2021 में, विशाल गर्ग ने जूम कॉल पर अपनी कंपनी के 9 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था. विशाल गर्ग ने कर्मचारियों को कहा था, “यह वह खबर नहीं है जिसे आप सुनना चाहते हैं… अगर आप इस कॉल पर हैं, तो आप उस अशुभ समूह का हिस्सा हैं जिसे बंद किया जा रहा है. यहां आपका रोजगार तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है.” 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button