VideoViral

छोटे बच्चे की बेमिसाल बातों के मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.

नई दिल्ली:

देश के जाने-माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया की दुनिया में काफी एक्टिव रहते हैं. वो आए दिनों इंटरनेट पर कुछ ऐसे पोस्ट करते रहते हैं, जो कि लोगों की दिलचस्पी की वजह बन जाते हैं. यही वजह है कि उनके पोस्ट पर लोग तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराते हैं. इस बार फिर से आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट शेयर की है. जो कि सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल हो रही है.

यह भी पढ़ें

आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने ट्विटर पर एक बच्चे का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में बच्चे ने जो बातें कही, उसने आनंद महिंद्रा को खुश रहने का एक जरूरी ‘सबक’ सिखाया है. इसके साथ उन्होंने लिखा है, ‘मेरा मानना है कि ये बच्चा मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker) प्रेम रावत (Prem Rawat) की बातें कह रहा है. इसलिए ये कोई ‘बाल गुरु’ नहीं है. लेकिन जब बच्चे कोई बात कहते हैं, तो उनकी मासूमियत उनके शब्दों के साथ मिलकर बेमिसाल संदेश और प्रभाव छोड़ती है. 

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो (Video) ने मुझे फिर से अपना मूल्यांकन करने पर मजबूर कर दिया, ‘कि मैं रोजाना (Everday) किस बात का अभ्यास (Practice) करता हूं.’ इसके साथ ही वीडियो में जो बच्चा है वो लोगों से पूछ रहा है कि वो अपनी जिंदगी (Life) में किस बात का रोज अभ्यास करते हैं, क्या वो आनंदित होने, शांति रखने और खुश रहने का अभ्यास करते हैं, या वो शिकायत, गुस्सा और चिंता से घिरा हुआ महसूस करते हैं. 

ये भी पढ़ें: पायलट Zara Rutherford ने लिखी सफलता की नई इबारत, सबसे कम उम्र में लगाया दुनिया का चक्कर

वीडियो (Video) में बच्चे ने आगे कहा है कि अगर आप शिकायत ही करते हैं तो उसमें इतने अच्छे हो जाते हैं कि उस बात को लेकर भी शिकायत करते हैं कि जिसमें किसी तरह का खोट नहीं होता. इसी तरह अगर आप जीवन में गुस्सा (Angry) अपनाते हैं तो आप बेकार से बेकार बात पर भी भड़क जाते हैं. अगर आपने चिंता को अपना साथ बनाया है तो आप उस भैंस की भी चिंता करते हैं जो आपकी है ही नहीं. इसलिए मेरा कहना है कि आप आनंद का लुत्फ उठाइए.

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button