national

पोंगल त्योहार: तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कोविड के तेजी से प्रसार की दी चेतावनी, लोगों से की ये अपील

चेन्नईः तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने गुरुवार को कहा कि पोंगल त्योहार और लोगों के शहरों से गांवों की ओर जाने के बाद कोविड-19 के फैलने की संभावना अधिक है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, शारीरिक दूरी सुनिश्चित करने और वायरस को दूर रखने के लिए नियमित रूप से हाथ धोने और हाथ धोने का भी आह्वान किया। मंत्री ने आईएएनएस को बताया कि राज्य में पहले से ही 3,787 कंटेन्मेंट जोन हैं और अकेले चेन्नई में 9,237  सक्रिय मामले हैं। भले ही राज्य की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (टीपीआर) केवल 20 प्रतिशत है, लोगों को प्रसार से सावधान रहना चाहिए क्योंकि केरल और कर्नाटक जैसे पड़ोसी राज्य अधिक संख्या में मामले और टीपीआर दर्ज कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि कोविड के उचित व्यवहार का पालन करना ही एकमात्र उपाय है। मंत्री ने कहा कि यदि निजी अस्पतालों द्वारा मामूली लक्षणों वाले मरीजों को भारी शुल्क के लिए अस्पतालों में भर्ती कर पैसे की लूट का कोई प्रयास होता है, तो राज्य चिकित्सा हेल्पलाइन 104 पर शिकायत दर्ज की जा सकती है। सुब्रमण्यम ने कहा कि इस तरह की शिकायत दर्ज होने के बाद चिकित्सा सेवा निदेशालय की एक टीम अस्पताल पहुंचकर जांच करेगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई करेगी। महामारी की दूसरी लहर के दौरान, कोविड के नाम पर मरीजों को लूटने के लिए 40 निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। हालांकि, उन्होंने कहा कि वर्तमान कोविड लहर के दौरान, आज तक ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

सुब्रमण्यम ने कहा कि कोविड के मामलों की संख्या में और वृद्धि होगी क्योंकि 8 लाख से अधिक लोगों ने चेन्नई से विभिन्न गांवों की यात्रा की थी और यह निश्चित रूप से प्रसार को गति प्रदान कर सकता है। मंत्री ने कहा कि राज्य में 1.25 लाख से अधिक ऑक्सीजन बेड तैयार हैं और लोगों को बताया कि राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग संक्रमण और इसके प्रसार से निपटने के लिए तैयार है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button