State

कवर्धा से भोरमदेव मंदिर तक बनेगी 10 करोड़ की सड़क, मंत्री अकबर ने किया भूमिपूजन

कवर्धा(realtimes) वन, परिवहन, आवास एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर आज कबीरधाम जिले के समुचित विकास के लिए 10 करोड़ रूपए के विभिन्न कार्यो की सौगात दी। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष  ़ऋषि कुमार शर्मा, अपर कलेक्टर  वीएस उईके, लोक निर्माण कार्यपालन अभियंता  बीके चौहान, एसडीओ  बीएस चौरसिया, कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य  मुखीराम मरकाम,  पिताम्बर वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू, बोड़ला जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमीता प्रभाती मरकाम, उपाध्यक्ष सनत जायसवाल,  अजमत उल्लाह खान,  मन्नू चंद्रवंशी,  अमित वर्मा,  परमेश्वर मानिकपुरी, दीपक मागरे, रियाज अत्तारी, सिद्दू यादव, पवन चंद्रवंशी, राजेश मरावी, विश्राम मरावी,  गोरेलाल चन्द्रवंशी, ग्राम पंचायत दलदली  हीरामणी ग्वाला, सरेखा सरपंच प्रतिनिधि  राजेश साहू, रौचन सरपंच श्रीमती निरनिया पटेल, चिमरा सरपंच श्रीमती रामरति धुर्वे, लेंजाखार सरपंच व अन्य प्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक  मोहम्मद अकबर ने छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के सदस्य  हरि पटेल के हाथों कवर्धा से प्रमुख पर्यटन एवं धार्मिक आस्था के केन्द्र भोरमदेव मंदिर पहुंच मार्ग के निर्माण कार्य का विधिवत भूमिपूजन एवं शिलान्यास कराया। मंत्री श्री अकबर ने संबोधित करते हुए कहा कवर्धा से प्रदेश के प्रमुख पुरात्तव, धार्मिक, पर्यटन एवं ऐतिहासिक महत्व के स्थल भोरमदेव मंदिर पहुंचमार्ग तक सड़क निर्माण होने की मांग पूरा होने से पर्यटन सुविधाओं के विस्तार होगा। राज्य के अलग-अलग जिलो से आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी पहुंच मार्ग सड़क की बेहतर सुविधाएं मिलेगी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में कबीरधाम जिले के सभी प्रर्यटन सुविधाओं के विस्तार के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिले के प्रमुख प्रयर्टन स्थल चिल्फी घाटी के उपर सरोधादादर में ट्राईबल टूरिजम सर्विल के विकास के लिए 12 करोड़ रूपए के विकास कार्य किए गए है, इससे प्रदेश में पर्यटन सुविधाओं का समुचित विकास को नई दिशा मिल रही है। मंत्री श्री अकबर ने कहा कि आज हुए 7 अलग अलग कार्यों के भूमिपूजन से जिले के विकास की कड़ी और जुड़ गई है। हम आगे भी जिले के समुचित विकास के लिए काम करते रहेंगे।

छत्तीसगढ़ शाकंभरी बोर्ड के सदस्य  हरि पटेल ने कबीरधाम जिले और जिले के पुरात्तव महत्व के स्थलों के समुचित विकास को नई दिशा देने के लिए मंत्री  अकबर के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे आने वाले समय जिले के प्रर्यटन को और ख्याति मिलेगी। कवर्धा पालिका अध्यक्ष  ऋषि शर्मा ने कहा कि कवर्धा से भोरमदेव मंदिर पहुंच मार्ग की सौगात के लिए कवर्धा नगर पलिका की तरफ से अभार जताया।

कवर्धा से भोरमदेव मंदिर 16 किलोमीटर सड़क का उन्नयन कार्य शामिल 10 पुलिया और 5.44 किलो मीटर नाली का होगा निर्माण

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर आज अपने रायपुर स्थित आवास से वर्चुअल के माध्यम कवर्धा विधानसभा के कवर्धा और बोडला जनपद पंचायत के 6 ग्राम पंचायतों के लिए स्वीकृत 10 करोड़ रूपए की लागत से स्वीकृत 7 अलग- अलग कार्यों वर्चुअल भूमिपूजन किया। इस भूमिपूजन कार्य में छत्तीसगढ़ के प्रमुख पुरात्तव, धार्मिक,पर्यटन एवं ऐतिहासिक महत्व के स्थल भोरमदेव मंदिर पहुंचमार्ग शामिल है। कवर्धा से भोरमदेव मंदिर 16 किलोमीटर सड़क का उन्नयन कार्य शामिल है। पर्यटन सुविधाओं के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के मंशानुरूप और कैबिनेट मंत्री तथा कवर्धा विधायक  मोहम्मद अकबर के प्रयासों से इसके लिए 9 करोड 60 लाख रूपए की लागत से सड़क की मंजूरी मिली है। इस सड़क उन्नयन कार्य में 10 नग पुलिया और 5.44 किलो मीटर नाली का निर्माण किया जाएगा। श्री अकबर ने बोडला जनपद पंचायत के 5 ग्राम पंचायतों में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 50 लाख रूपए की लागत से स्वीकृत 6 कार्यों का भूमिपूजन किया। इस कार्य में ग्राम लेंजाखार में कुल दो कार्यो के लिए 16 लाख 85 हजार रूपए, ग्राम मण्डलाटोला के एक कार्य के लिए 16 लाख 31 हजार रूपए, ग्राम रोचन के 1 कार्य के लिए 4 लाख 37 हजार रूपए, ग्राम सरेखा के 1 कार्य के लिए 8 लाख 15 हजार रूपए और ग्राम पंचायत चिमरा के 1 कार्य के लिए 4 लाख 39 हजार रूपए के कार्य शामिल है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button