national

उत्तराखंड से निष्कासित भाजपा मंत्री Harak Rawat बोले- अब Congress के लिए करेंगे काम

नई दिल्लीः उत्तराखंड में भाजपा के बर्खास्त मंत्री हरक सिंह रावत के पार्टी में शामिल होने के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं के चुप्पी साधे रहने पर रावत अब खुद खुल कर सामने आ गए हैं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के लिए काम करेंगे और पार्टी के साथ बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि हवा कांग्रेस के पक्ष में चल रही है और मैं सत्ता में आने वाली पार्टी के लिए काम करूंगा। कुछ दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी क्योंकि नामांकन की आखिरी तारीख नजदीक है।


बता दें कि, पार्टी के धुरंधर रावत 2017 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। उनका कहना है कि उस समय परिस्थितियां अलग थीं और वह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को अपना बड़ा भाई मानते हैं। लेकिन यह पूर्व सीएम हैं, जिन्होंने पिछले कई महीनों से पार्टी में उनका प्रवेश रोक दिया था। 

बता दें कि, विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को बड़ा झटका लगा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा कदम उठाते हुए  हरक सिंह को बीजेपी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया है। दरअसल हरक सिंह रावत पार्टी पर तीन टिकट देने का दबाव बना रहे थे। वह पार्टी से खुद के अतिरिक्त अपनी पुत्रवधू और अपनी एक समर्थक को टिकट देने की मांग कर रहे थे, लेकिन पार्टी उनकी बात नहीं मानी और उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर पार्टी से भी छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button