City

मंत्री चौबे के आकड़े गलत – कौशिक

रायपुर(realtimes) नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे जो आंकड़े भाजपा सरकार में एमओयू को लेकर पेश कर रहे हैं वह पूरी से असत्य व गलत है। प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तो एमओयू के मुताबिक 75 प्रतिशत शर्तों का पालन हुआ, रोजगार व निवेश बढ़े थे। लेकिन जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब से प्रदेश में 115 एमओयू हुए हैं जिसमें 47 हजार करोड़ रुपए का निवेश होना था लेकिन केवल मात्र 36 करोड़ रुपए का ही निवेश हुआ है। यह कुल निवेश का 0.07 प्रतिशत है।

श्री काैशिक ने कहा, एमओयू की शर्तों  के मुताबिक 48 हजार लोगों को रोजगार मिलना था लेकिन केवल 110 व्यक्ति को ही रोजगार दिलाने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार सफल रही है जिसका औसतन प्रतिशत 0.16 प्रतिशत है। इस बात को प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में भी स्वीकारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने में बाद इस राज्य में हुए निवेश को लेकर एमओयू में जिन शर्तों का पालन किया जाना चाहिए था वह नहीं किया गया।

श्री कौशिक ने कहा कि श्री सीमेंट, आरआर इस्पात, एसकेएस इस्पात, गोपाल स्पंज एवं पावर, रियल इस्पात एवं पावर व विंडसर एक्सेस ने अब तक एमओयू के मुताबिक न निवेश किया है और न ही रोजगार दिया है। इसके पहले मुख्यमंत्री स्वयं ही निवेश के लिए अमेरिका का भ्रमण कर लौट आए हैं। जिसे लेकर भी प्रदेश सरकार को निवेश को लेकर सारी जानकारी बतानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कृषि मंत्री रोजगार को लेकर कई दावे कर रहे हैं लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। प्रदेश में 5 हजार अनियमित कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है इसके साथ ही वादे के मुताबिक बेरोजगार युवकों को 2500 रुपए के हिसाब से प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाना था। अब तक यह देनदारी 7500 करोड़ रुपए की हो चुकी है। पीएससी में पद की स्वीकृति कम हो रही है। कौशल उन्नयन पूरे राज्य में बंद पड़ा है। प्रदेश के कर्मचारियों को दो वर्ष से टीए, डीए ही नहीं दिया जा रहा है जो परिस्थितियां प्रदेश में निर्मित है उस पर पर्दा डालने में आत्ममुग्धता को समर्पित कांग्रेस सरकार जुटी हुए हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE