national

निर्वाचन आयोग ने गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और UP चुनावों के लिए की ब्रीफिंग बैठक, दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने के दिए निर्देश

निर्वाचन आयोग ने आज गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की विधानसभाओं के आगामी आम चुनावों के लिए तैनात किए जाने वाले पर्यवेक्षकों के लिए एक ब्रीफिंग बैठक का आयोजन किया। इन विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा 8 जनवरी 2022 को की गई थी।

सत्र में 1400 से अधिक अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें 140 अधिकारी विज्ञान भवन, नई दिल्ली में शारीरिक रूप से शामिल हुए और शेष राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों से वर्चुअल शामिल हुए। देश भर में आईएएस, आईपीएस, आईआरएस और अन्य लेखा सेवाओं से लिए गए अधिकारियों को सामान्य, पुलिस और व्यय पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया जाता है।

पर्यवेक्षकों को संबोधित करते हुए, मुख्य चुनाव आयुक्त श्री सुशील चंद्रा ने कहा कि चुनाव के दौरान पर्यवेक्षक भारत के चुनाव आयोग की आंख और कान हैं और स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और सुरक्षित चुनाव सुनिश्चित करने के लिए मुद्दों पर पूरी तरह से नजर रखनी चाहिए। चंद्रा ने पर्यवेक्षकों को सभी चुनावी प्रक्रियाओं से अपडेट रहने की सलाह दी, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों, पीडब्ल्यूडी मतदाताओं और कोविड -19 संदिग्धों या प्रभावित व्यक्तियों की श्रेणी में अनुपस्थित मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट सुविधा शामिल है; आदर्श आचार संहिता और अन्य ईसीआई दिशानिर्देशों में किसी भी चूक के लिए सतर्क; मौजूदा COVID दिशानिर्देशों के साथ-साथ मतगणना प्रक्रियाओं को भी सख्ती से लागू करना।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE