national

गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसा: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल का किया दौरा, कहा- जल्द ही घटना के मूल कारण का लगाया जाएगा पता

नई दिल्ली: गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसे में करीब 9 लोगों ने अपनी जान गवाई और 36 बुरी तरह से घायल हो गए, जिनका इलाज जारी है। वहीं, आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, “ये बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। जांच शुरू कर दी गई है। प्रधानमंत्री लगातार इसकी निगरानी कर रहे हैं।” मैं लगातार प्रधानमंत्री के संपर्क में हूं। मैं दुर्घटना स्थल पर आया हूं ताकि इसका मूल कारण पता चले और पता करके उसे हल किया जाए, ताकि इस तरह की घटना की कभी पुनरावृत्ति न हो। 


ट्रेन के 12 कोच पटरी से उतरे 



बताते चले कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में मायानगरी के पास ट्रेन के 12 कोच पटरी से उतर गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में कम से कम 50 घायलों को बचाया गया। इसके अलावा हादसे से जुड़ी कई दिल दहला देने वाले फोटो-वीडियो सामने आए थे, जिनमें लोग बुरी तरह से फंसे हुए नजर आ रहे थे। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए भारतीय रेलवे ने 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। 


जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के समय ट्रेन में 1,053 यात्री सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ ऑनलाइन बैठक के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्घटना के बारे में जानकारी दी। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button