VideoViral

काइली जेनर ने बनाया रिकॉर्ड, इंस्ट्राग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स वाली बनीं पहली महिला

काइली जेनर ने बनाया रिकॉर्ड, इंस्ट्राग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स वाली बनीं पहली महिला

काइली जेनर (Kylie Jenner) ने हाल ही में एक और इंस्टाग्राम (Instagram) रिकॉर्ड बनाया है. बुधवार को काइली कॉस्मेटिक्स की संस्थापक फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर 300 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाली पहली महिला बन गईं हैं. इसके साथ ही, काइली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली महिला बन गई हैं, जिन्होंने पहले रिकॉर्ड रखने वाली पॉप स्टार एरियाना ग्रांडे (pop star Ariana Grande) को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें

फॉलोअर्स की संख्या के मामले में 24 साल की काइली जेनर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (footballer Cristiano Ronaldo) के बाद दूसरे नंबर पर हैं. वह 388 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं. इंस्टाग्राम का आधिकारिक अकाउंट 460 मिलियन फॉलोअर्स के साथ टॉप पर है.

पिछले कुछ महीनों से इंस्टाग्राम पर अपेक्षाकृत कम प्रोफ़ाइल रखने के बावजूद काइली ने 300 मिलियन मील का पत्थर बनाने में कामयाबी हासिल की है.

रैपर ट्रैविस स्कॉट (rapper Travis Scott) के साथ अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही रियलिटी टीवी स्टार ने नवंबर में अपनी एस्ट्रोवर्ल्ड त्रासदी के बाद सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया, कि एस्ट्रोवर्ल्ड फेस्टिवल में जब भीड़ मंच की ओर बढ़ने लगी दस लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए जब स्कॉट प्रदर्शन कर रहे थे.

उन्होंने क्रिसमस 2021 पर सोशल मीडिया पर अपनी चुप्पी तोड़ी, जब उसने इंस्टाग्राम पर मां क्रिस जेनर की एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की. तब से, काइली ने मंच पर दो अन्य पोस्ट शेयर किए हैं – दोनों उनकी प्रेग्नेंसी के फोटोशूट हैं.

बता दें कि इससे पहेल काइली जेनर ने पहले इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली तस्वीर का रिकॉर्ड बनाया था. तस्वीर, जिसमें उनकी बेटी स्टॉर्मी को दिखाया गया है, उसे 2018 में शेयर किए जाने के बाद से 18.3 मिलियन से ज्यादा ‘लाइक’ मिल चुके हैं. 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button