VideoViral

महिलाओं के सपने सकार कर रहे हैं यूफैबर के रोहित जैन, घर बैठे 15-60 हज़ार कमा रही हैं

वर्तमान समय में कोरोना से कई लोगों की ज़िंदगियां प्रभावित हुई हैं. लोगों की नौकरियां सबसे ज़्यादा प्रभावित हुई हैं. देखा जाए तो बीते 2 साल में शिक्षा सबसे ज़्यादा प्रभावित हुई है. लोग ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. ऐसे में ऑनलाइन डिमांड को पूरा करने के लिए एडटेक कंपनी यूफैबर महत्वूर्ण भूमिका निभा रही है. इस कंपनी की मदद से महिला टीचर्स को काफी फायदा मिल रहा है.अब घर बैठे ही टीचर्स 15 हज़ार से 60 हज़ार रुपये प्रतिमाह कमा रही हैं.

यह भी पढ़ें

यूफैबर के संस्थापक रोहित जैन कहते हैं कि हमें महिला टीचर्स पर बहुत ज़्यादा भरोसा है. वो अपनी मेहनत और लगन से बच्चों को अच्छे से पढ़ाती हैं. हम अपनी कंपनी के ज़रिए उन्हें बेहतरीन ट्रेनिंग देते हैं ताकि उनकी कम्यूनिकेश स्किल अच्छी हो और उन्हें अच्छी जॉब मिले.

कई एडटेक कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है कंपनी. ऑनलाइन क्लास और ऑफलाइन क्लास में बहुत ही अंतर होता है. ऑफलाइन क्लास में कई बच्चे साथ में पढ़ते हैं, जिन्हें समझाना बहुत ही मुश्किल होता है. ऐसे में यूफैबर टीचर्स को अच्छी ट्रेनिंग देकर बेहतरीन बनाने का काम कर रही है.

यूफैबर की स्थापना 2015 में हुई थी. इस कंपनी के दो अन्य संस्थापक हैं, जो आईआईटी बॉम्बे से ताल्लुकात रखते हैं. 2020-21 फाइनेंशियल इयर में इस कंपनी को 100 करोड़ की प्रोफिट हुई थी. वर्तमान में 60 हज़ार से ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं, जो इस कंपनी से जुड़े हुए हैं. 

यूफैबर का मिशन है कि एजुकेशन की दुनिया में तहलका मचे ताकि गांव-देहात के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button