VideoViral

सबसे जहरीली विशाल मकड़ी अपने जाल से बाहर लटक रही थी, खौफनाक वीडियो देख डर गए लोग

क्या आपको काली विशाल मकड़ी की कई हरकतों को देखकर मजा आता है? नहीं, हम मार्वल सुपरहीरो की बात नहीं कर रहे हैं जो कॉमिक किताबों और बड़े पर्दे पर दिखाई देता है. हम ब्लैक विडो स्पाइडर (black widow spider) के बारे में बात कर रहे हैं. अमेरिका की सबसे जहरीली मकड़ी प्रजाति का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. लेकिन, ये वीडियो कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है. वायरलहॉग द्वारा यूट्यूब पर अपलोड की गई इस क्लिप में एक विशाल काली जहरीली मकड़ी खुले में अपने जाल से लटकती हुई दिखाई दे रही है. इसका काला बल्बनुमा पेट और लंबे, नुकीले पैर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं. उसके पेट पर लाल चश्मे जैसी आकृति, जो काली जहरीली मकड़ियों की विशेषता है, जो हमारा ध्यान आकर्षित करती है.

यह भी पढ़ें

विवरण के अनुसार, फुटेज 6 दिसंबर, 2021 को लिया गया था. वीडियो रिकॉर्ड करने वाले माइकल मैकक्लिंटिक ने लिखा, “गटर की सफाई करते समय इस विशाल बड़ी जहरीली मकड़ी को देखा.”

इस क्लिप को YouTube पर 14 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसे देखकर कई लोग दंग रह गए. मकड़ी के हर चाल को कैमरे में इतनी अच्छी तरह से कैद किया गया था कि एक शख्स ने कमेंट किया, “अगर वेब इंटरैक्शन के लिए नहीं, तो मैं कसम खाता हूँ कि यह नकली था.”

इस जानलेवा मकड़ी के वीडियो को देखकर लोग डर गए. एक यूजर ने कमेंट किया, “इतना छोटा लेकिन इतना घातक. अगर मैं कभी अपने घर में यह चीज देखता हूं, तो मैं उस पर कदम रखता हूं और अपने जूते जला दूंगा.”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “मुझे खतरा लग रहा है.” दूसरे ने इसे “सुंदर और भयानक” कहा. एक अन्य यूजर ने लाल प्रतीक पर ध्यान दिया और इसे “नियर-परफेक्ट ऑवरग्लास” कहा. एक यूजर ने हमें ब्लैक विडो स्पाइडर के बारे में और अधिक जानकारी दी.

बहुत से लोग मकड़ियों से डरते हैं. लेकिन ऐसे लोग हैं जो उनकी तारीफ करते हैं और उनका अध्ययन करते हैं. हाल ही में वैज्ञानिकों को महाराष्ट्र में मकड़ियों की दो नई प्रजातियां मिलीं. उनमें से एक का नाम आइसियस तुकारामी था, मुंबई पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक तुकाराम ओंबले के नाम पर, जो शहर में 26/11 के आतंकी हमलों के दौरान मारे गए थे.

इस साल की शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया ने मकड़ी के जाले का एक विशाल विस्तार देखा. बाढ़ की अवधि के बाद, घास के मैदान ने मकड़ी के जाले की चादरों को उजागर कर दिया, जो सड़क के किनारे, डंडे, सड़क के संकेत, पेड़, पौधे और हर चीज जो लंबी या ऊंची थी, पर फैल गई. कुछ लोगों ने सोचा कि वे स्वप्निल लग रहे थे, दूसरों के लिए यह भयानक था.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button