State

कवर्धा: शांति समिति की बैठक में सर्व समाज प्रमुखों ने लिया यह फैसला

कवर्धा(realtimes) कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समाज प्रमुखों की उपस्थिति मे जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शहर में आपसी भाईचारा, सर्वधर्म के प्रति सामान भाव एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे इसके लिए सर्व समाज प्रमुखों द्वारा अपने-अपने समाज के अंतिम व्यक्ति तक शांति संदेश पहुंचाने के लिए अपील की गई। उल्लेखनीय है कि समाज प्रमुखों एवं जिला स्तरीय शांति समिति की यह बैठक विश्व हिन्दू परिषद की ओर से 6 दिसंबर को कवर्धा के स्वामी करपात्री स्टेडियम में आयोति हिन्दू शौर्य दिवस के परिपेक्ष्य में रखी गई है।

बैठक में सर्वधर्म प्रमुख के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, जिले के नवपस्थ पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह,  गोवर्धन सिंह ठाकुर सेनानी प्रथम वाहिनी छ.स.ब. भिलाई,  एम. आर. अहिरे सेनानी 17 वीं वाहिनी छ.स.ब. भिलाई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, कवर्धा एसडीएम  विनय सोनी सहित आयोजन समिति के प्रमुख पदाधिकारी  नंदलाल चंद्राकर एवं उनके सदस्यगण उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर  रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा नियम और शर्ता के आधार पर उक्त आयोजन की अनुमति दी गई है। उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा है कि निर्धारित नियमों और शर्तो का पालन करते हुए शहर में सफलता पूर्वक आयोजन होगा। शहर में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था, स्थानीय लोगों का आम दैनिक जन जीवन किसी भी तरह का व्यवधान उत्पन्न न हो इसे विशेष ध्यान रखा गया है। शहर में यातायात व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पीजी कॉलेज में पार्किग की व्यवस्था बनाई गई है।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे ने यातायात, पार्किग व्यवस्था और आयोजन स्थल स्वामी करपात्री जी स्टेडियम तक पहुंच र्माग रूट चार्ट के बारे में विस्तार से समाज प्रमुखों एवं आयोजन समिति के सदस्यों को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के सभी जिलो से अलग-अलग वाहनों एवं मार्गो से बड़ी संख्या में वरिष्ठ जनों तथा जिले वासियों के आगमन की सूचना के आधार पर  शहर के शांति व्यवस्था बनी रहे का विशेष ध्यान रखते हुए कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह के निर्देशन में यातायात व्यवस्था एवं शहर की शांति व्यवस्था का विशेष ध्यान रखते हुए, कार्यक्रम स्थल- “स्वामी करपात्री जी हाईस्कूल कवर्धा तक पहुंचने से पहले वाहनों को पार्किंग स्थल “पी.जी. कॉलेज मैदान में व्यवस्थित रखना सुनिश्चित करने, शहर के किसी अन्य स्थानों पर वाहन पार्किंग कर शहर के यातायात व्यवस्था को बाधित ना करने, कार्यक्रम स्थल में बिलासपुर, मुंगेली रूट से शामिल होने वाले व्यक्तियों के लिए के लिए रूट चार्ट तैयार किया गया है। जिसमें बिलासपुर रोड, मिनी माता चौक, रायपुर बायपास, रायपुर हाइवे से आने वाले वाहन सीधे राजनांदगांव बायपास होकर लोहारा रोड में चेकिंग प्वांइट से होते हुए लोहारा नाका-पार्किंग स्थल पी.जी. कॉलेज में व्यवस्थित वाहनों को रखेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्ति व वाहन का शहर में प्रवेश का मात्र एक रास्ता राजनंदगांव रोड होगा। राजनांदगांव एवं रायपुर बिलासपुर रोड से आने वाले व्यक्तियों को उक्त रूट चाट का पालन कर शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाए रखने, इसके अतिरिक्त विंध्यवासिनी मंदिर से लोहारा नाका मार्ग बंद रहेगा, गंगानगर से ऑफिसर कॉलोनी जाने का मार्ग बंद रहेगा, ऐसे ही पीजी कॉलेज से आदर्श नगर मार्ग तथा ऑफिसर कॉलोनी की ओर जाने वाला मार्ग बंद रहेंगे। उन्होंने शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शासन प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है।          

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE