business

Omicron variant के कारण शुरूआती कारोबार में Sensex-Nifty में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट

कोविड-19 के नए वैरिएंट ‘ओमीक्रोन’ को लेकर बढ़ती चिंता के बीच वित्तीय, आईटी और ऑटो जैसे बड़े शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स और निफ्टी में सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान 30 शेयरों वाला सूचकांक 585.22 अंक या 1.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 56,521.93 पर कारोबार कर रहा था। 

इसी तरह अडानी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में गिरावट के साथ निफ्टी 191.40 अंक या 1.12 फीसदी गिरकर 16,835.05 पर पहुंच गया।सेंसेक्स में सबसे अधिक 1.61 प्रतिशत की गिरावट एचडीएŸफसी में हुई। एचयूएल में 1.22 प्रतिशत और मारुती में 0.88 प्रतिशत की कमी दर्ज की है। इसके अलावा एशियन पेंट्स, बजाज ऑटो, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस और एसबीआई के शेयरों में भी गिरावट देखी गई। 

वही भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा प्रवर्तकों को 15 वर्षों के बाद निजी बैंकों में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने की अनुमति देने से इंडसइंड बैंक के शेयर एक प्रतिशत से अधिक चढ़ गए। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुकव्वार को सकल आधार पर 5,785.83 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।कोविड-19 के नए वैरिएंट के कारण एशिया के अन्य बाजारों में भी गिरावट दर्ज की गई। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE