VideoViral

नौकरी पाने के लिए लड़के ने लिया साइन बोर्ड का सहारा, कुछ ही घंटों में हो गया इंटरव्यू

सोशल मीडिया पर इस खबर को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

हम में से ज्यादातर लोग ये बात अच्छे से जानते हैं कि नौकरी (Job) तलाशना बड़ा मुश्किल है. यही वजह है कि लोग रोजगार ढूंढने के लिए हर तरीका आजमाते रहते हैं. वैसे भी कोरोना (Corona) के दौर ने लोगों के जॉब खोजने की राह और कठिन कर दी. क्योंकि कोरोना के असर की वजह से बहुत से लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी. इसलिए मौजूदा वक्त में नौकरी खोजना किसी भी लिहाज से आसान नहीं है. फिर भी लोग अपनी तरफ से जी-तोड़ मेहनत करते हैं, ताकि वो एक अच्छी नौकरी पा सके.

यह भी पढ़ें

इस बुरे दौर में एक शख्स के नौकरी पाने की कहानी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है. ये वाकया लंदन (London) बताया जा रहा है. जहां 24 साल के हैदर मलिक (Haider Malik) ने कई बार इंटरव्यू दिया लेकिन बार-बार उसे निराश ही हाथ लगी. ऐसे में हैदर ने नौकरी खोजने के लिए एकदम अलग रास्ता अख्तियार किया. हैदर ने दुकान से एक बोर्ड खरीदा, जिस पर उसने क्यूआर कोड चिपका दिया ताकि लोग उसके सीवी और लिंक्डइन प्रोफाइल को देख सके.

हैदर को इस तरह से नौकरी ढ़ढूने का यह आईडिया उनके पिता की ही देन थी. शुरुआत में तो बाकी लोगों की तरह हैदर को भी थोड़ी घबराहट हुई, क्योंकि वो खाली हाथ ही खड़े थे. फिर हैदर ने सीवी (CV) की एक कॉपी को निकाल लिया और वहां से गुजरने वाले लोगों को सिर्फ हंसकर गुड मॉर्निंग विश करने लगा. इस बीच कई लोग ऐसे भी थे जो उनकी तरफ देखते हुए हंस रहे थे. इस दौरान इमैनुएल नाम के एक व्यक्ति ने लिंक्डइन पर तस्वीर पोस्ट की, जो जल्द ही वायरल हो गई.’ 

ये भी पढ़ें: छोटी बच्ची के हैरतअंगेज करतब देख उड़े लोगों के होश, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

इस दिलचस्प वाकये को याद करते हुए हैदर ने बताया सुबह सात बजे वह स्टेशन (Station) पहुंच गए और सुबह 9.30 बजे उन्हें एक मैसेज आया था. जिसमें उन्हें कैनरी व्हार्फ ग्रुप में ट्रेजरी एनालिस्ट के रूप में एक पद पर इंटरव्यू के लिए बुलाया गया. जिसके बाद वो निर्धारित वक्त पर इंटरव्यू में पहुंच गए. दूसरे राउंड के इंटरव्यू के बाद मेरी नौकरी लग गई.’ अब हैदर के नौकरी पाने की ये कहानी इंटरनेट पर काफी सुर्खियां बटोर रही है.

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button