VideoViral

ऑस्ट्रेलिया के जू में दिखी दो सिर वाली दुर्लभ छिपकली, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.

नई दिल्ली:

इस बात से हम सभी अच्छे से वाकिफ है कि हमारी दुनिया (World) कई रहस्यों से भरी हुई है. इसलिए इंसान इन रहस्यों को जानने के लिए खूब माथापच्ची करता रहता है. लेकिन कई बार खुद-ब-खुद हमारे सामने ऐसी चीजें आती रहती है, जिन्हें देख हम भौचक्के रह जाते हैं. वजह साफ है कि इन चीजों से आमतौपर पर हमारा पाला नहीं पड़ता है. ऐसे में अगर अचानक से इंसान को कुछ अलग दिख जाए तो उसका हैरान होना एकदम वाजिब है.

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सोमरस्बी में ऑस्ट्रेलियन रेप्टाइल पार्क में एक छिपकली (Lizard) इन दिनों लोगों की दिलचस्पी की वजह बनी हई है. असल में लोगों का हैरान होना इसलिए भी जायज है क्योंकि आमतौर पर दो सिर वाले सांप (Snake) दो देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन कभी छिपकली नहीं देखी थी जबकि छिपकली की विकृति इसे दुर्लभ बनाती है, दरअसल ये एक नीली जीभ वाली छिपकली है जो पूरे ऑस्ट्रेलिया में पाई जाती है.

यहां देखिए वीडियो-

छिपकली (Lizard) को लेकर पार्क (Park) के हैंडलर्स काफी उत्साहित थे, अब इसे रेप्टाइल पार्क के विशेषज्ञों से सबसे अच्छी देखभाल मिल रही है. वीडियो को कैलिफ़ोर्निया (California) में रेप्टाइल ज़ू के संस्थापक जे ब्रेवर शेयर किया था. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “वाह अविश्वसनीय. यह एक अविश्वसनीय छोटी नीली जीभ है, क्या आप अपनी आंखों पर विश्वास कर सकते हैं, ”. 

ये भी पढ़ें: शख्स ने मामूली दाम में खरीदा बेहद कीमती स्केच, तीन अरब रुपए में बिका

इस वीडियो (Video) में छोटी छिपकली को करीब से देखा जा सकता है जिसके दो सिर और तीन आंखें हैं. आपको बता दें कि नीली जीभ वाली छिपकली जहरीली नहीं होती हैं और लोगों या पालतू जानवरों के लिए कोई खतरा नहीं होती हैं. ये छिपकलियां अपनी नीली जीभ को एक चेतावनी के रूप में इस्तेमाल करती हैं. इसके साथ ही ये खुद को बड़ा दिखाने के लिए अपने शरीर को चपटा कर सकती हैं.

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE