Stock Market Live Update
City

अमित जोगी को मस्तिक रोग, इलाज जारी

रायपुर(realtimes) जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया की प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के बालाजी हॉस्पिटल मे भर्ती करने उपरांत उनके स्वास्थ में काफ़ी सुधार हुआ। बालाजी के चिकित्सकों द्वारा अमित जोगी को दी गई जानकारी के अनुसार उन्हें Neurology(मस्तिक) सम्बंधित epileptic seizure (मिर्गी) रोग हैं। जिसका मूल कारण अभी तक पता नहीं चल पाया हैं, साथ ही उनको यह भी बताया गया की अपोलो हॉस्पिटल मे उनके उपचार के दौरान उनके दवाई की मात्रा मे वृद्धि (overdosing) के कारण इनका स्वास्थ और बिगड़ा था। जिसके कारण वे बेहोशी ,खान पान, पेशाब एवम्  शौच बंद तथा चक्कर आने की बीमारी उत्पन हो गयी थी।

डॉक्टरो ने अमित जोगी को बताया ये सब लक्षण overdosing के side effects थे। पिछले दो दिनो से बालाजी हॉस्पिटल के डॉक्टरो ने अमित जोगी को सभी मस्तिक रोग उच्च रक्तचाप की दवाइयों के over dosing के side effects को समाप्त हेतु विगत तीन दिनो से उनकी सभी दवाइयाँ बंद कर दी थी।

बीती रात से उनका नई दवाइयो के माध्यम से उपचार प्रारम्भ हुआ हैं। इससे अमित जोगी का स्वास्थ तेज़ी से सामान्य होते जा रहा हैं। अमित जोगी की माता एवम् चिकित्सक डॉक्टर रेणु जोगी ने बताया की अमित अब सामान्य रूप से लेट और बैठ पा रहे हैं किन्तु खड़े होने और चलने से अभी भी उन्हें बेहोशी,मस्तिक मे भारीपन एवम् चक्कर आ रहे हैं।

भगवानु नायक ने आगे यह भी बताया की अमित जोगी ने बालाजी हॉस्पिटल के चिकित्सकों का आभार व्यक्त करते हुए कल(सोमवार) को वील-चेयर पर ही डिस्चार्ज कर दे ताकि वे परसों गौरेला के माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपनी पूर्व निर्धारित 17.09.19 की पेशी और 16.09.19 को माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट रायपुर के समक्ष अपनी पैरवी ख़ुद कर सके साथ ही उन्होंने राज्य स्तरीय मेडिकल बोर्ड, अपोलो हॉस्पिटल बिलासपुर और मेडिकल आफ़िसर गोरेला और Prisons Act 1894 की धारा 24(2) और मेदांता हॉस्पिटल की मेडिकल रिपोर्ट की बुनियाद पर यह भी माँग की हैं कि निकटत्तम भविष्य मे उनका उपचार Neurologist से नहीं बलकी समक्ष Neurosurgery के विशेषज्ञ से कराया जाए ताकि उनके Seizure (बेहोशी) का मूल कारण पता लगाया जा सके और समुचित उपचार हो सके।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE