business

VLCC को आईपीओ लाने के लिए सेबी की मिली मंजूरी

नयी दिल्ली : सौंदर्य एवं देखभाल संबंधी उत्पाद बनाने वाली घरेलू कंपनी वीएलसीसी हेल्थ केयर लिमिटेड को आईपीओ लाने के लिये बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है। बाजार सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार कंपनी अपना आरंभिक सार्वजानिक निर्गम (आईपी) दिसंबर के अंत तक ला सकती है। 

कंपनी की विवरण पुस्तिका (आरएचपी) के अनुसार आईपीओ के तहत 300 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किये जायेंगे और प्रवर्तकों और मौजूदा शेयरधारकों के 89.22 लाख इक्विटी शेयर बिक्री पेशकश के तहत रखे जाएंगे। प्रवर्तक मुकेश लूथरा 18.83 लाख, ओआईएच मॉरीशस लिमिटेड 18.97 लाख और लियोन इंटरनेशनल द्वारा 52.42 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री करेंगे। 

वर्तमान में वंदना लूथरा और मुकेश लूथरा की कंपनी में क्रमश: 44.35 फीसदी और 24.37 फीसदी हिस्सेदारी है। वही लियोन इंटरनेशनल की 13.65 और ओआईएच मॉरीशस की 5.04 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी अपने आईपीओ के तहत जुटाए जाने वाली राशि का इस्तेमाल देश और खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) क्षेत्र में वीएलसीसी वेलनेस क्लीनिक स्थापित करने के लिए करेगी। इसके अलावा कंपनी राशि का उपयोग देश में वीएलसीसी इंस्टीट्यूट स्थापित करने में भी करेगी। 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE