business

दौलत के मामले में मुकेश अंबानी के बराबर पहुंचे Gautam Adani, जानिए कितना रह गया फर्क

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और भारत के ही दूसरे अमीर कारोबारी गौतम अडानी दौलत के मामले में एक दूसरे को चुनौती देते दिख रहे हैं।बता दें रिलायंस समूह के शेयरों में गिरावट और अडानी समूह के शेयरों में मजबूती की वजह से अडानी दौलत के मामले में अंबानी के बेहद करीब पहुँच गए हैं। 

जानकारी के मुताबिक ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक गुरुवार 25 नवंबर को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह गई है। दूसरी तरफ गौतम अडानी की संपत्त‍ि बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (करीब 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है। 

बुधवार को मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.32 अरब डॉलर (करीब 9,841 करोड़ रुपये) की कमी आई, जबकि गौतम अडानी की संपत्त‍ि में 37.5 करोड़ डॉलर (करीब 2795 करोड़ रुपये) की बढ़त हुई है. इसके बावजूद मुकेश अंबानी एश‍िया के सबसे अमीर और दुनिया के 12वें अमीर के पायदान पर बने हुए हैं।  गौतम अडानी एश‍िया के दूसरे और दुनिया के 13वें सबसे अमीर शख्स हैं। 

गौरतलब है कि कल कई मीडिया रिपोर्ट में ऐसी भी खबरें आई थीं कि गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है. लेकिन ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से यह साफ है कि अभी गौतम अडानी पीछे हैं. ब्लूमबर्ग हर दिन के आंकड़ों के मुताबिक इंडेक्स प्रकाश‍ित करता है और इसकी रिपोर्ट को प्रमाण‍िक माना जाता है।  रिलायंस समूह की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर बुधवार को बीएसई पर 1.48% टूटकर 2350.90 रुपये पर बंद हुए. दूसरी तरफ अडानी समूह की शेयर बाजार में लिस्टेड 6 कंपनियों में से अडानी पोर्ट्स में 5 फीसदी और अ

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE