national

NCB टीम ने वानखेड़े से 4 घंटे से अधिक समय तक की पूछताछ

मुंबई : नई दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सतर्कता टीम ने बुधवार को यहां पहुंचकर एक असामान्य मोड़ पर एजेंसी के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से उसके बांद्रा कैंप कार्यालय में करीब साढ़े चार घंटे तक पूछताछ की। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

टीम के अगुआ ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि उन्होंने उनसे बहुत सारे दस्तावेज और अन्य सबूत एकत्र किए हैं और उन्होंने मामले में अपना पक्ष पेश किया है। सिंह ने बुधवार शाम कहा, ‘‘अगर जरूरत पड़ी तो हम आगे की जांच करेंगे और मामले से संबंधित और दस्तावेज मांगेंगे।’’ साथ ही, उन्होंने कहा कि एनसीबी की सतर्कता टीम ने अन्य दो ‘पंच-विंटेसेस’ ‘प्रभाकर सैल-जी और किरण गोसावी-जी’ का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें टीम के सामने पेश होने का अनुरोध किया है। सिंह ने कहा, ‘‘हमने उन्हें उनके ज्ञात पते पर समन देने की कोशिश की, लेकिन हम सफल नहीं हो सके। हम मीडिया के माध्यम से अपील करते हैं कि वे दोनों अगले दो दिनों में हमारे सामने पेश हों और अपना बयान दर्ज करवाएं – विशेष रूप से प्रभाकर सैल-जी जिनके हलफनामे (23 अक्टूबर) के परिणामस्वरूप यह जांच शुरू हुई है।’’


एनसीबी की टीम सैल से उनके उस बयान के लिए पूछताछ करने की योजना बना रही है, जिसमें दावा किया गया है कि गोसावी, जो इस समय फरार है, उसने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से अपने बेटे आर्यन की रिहाई के लिए कथित तौर पर 18 करोड़ रुपये की जबरन वसूली की बोली लगाई थी। सैल ने यह भी कहा कि इस राशि में से 8 करोड़ रुपये कथित तौर पर वानखेड़े को दिए जाने थे। उनके खिलाफ कई और आरोप लगाए गए हैं।

एनसीबी की जांच 2 अक्टूबर को एक क्रूज जहाज पर आयोजित एक कथित रेव पार्टी पर एनसीबी के छापे के सिलसिले में शुरू की गई है, जिसमें आर्यन खान सहित मनोरंजन उद्योग के 8 युवाओं को पकड़ा गया था, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। इस बीच, व्यवसायी एच.बी. बाफना ने दावा किया है कि उनकी तस्वीर सैम डिसूजा के रूप में प्रसारित की गई है, जो सैल के बयान के मुताबिक, कथित जबरन वसूली की बोली से जुड़े खिलाड़ियों में से एक है। बाफना ने अपनी जान को खतरा बताया है और जांच की मांग की है कि 24 अक्टूबर को सैम डिसूजा के रूप में उनकी तस्वीर कैसे जारी की गई।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button