VideoViral

अद्भुत! 30 साल तक कोई पार्टनर मिला तो महिला ने IVF की मदद से अकेले ही बच्चा पैदा कर लिया

मां (Mother) इस दुनिया (World) का सबसे ख़ूबसूरत रिश्ता होता है. सभी महिलाएं (Women) इस सुख को पाना चाहती हैं. बच्चे के लिए पार्टनर (Life Partner) ज़रूरी होता है, मगर हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी ख़बर ज़रा हटके है. इंग्लैंड की रहने वाली डेनियल बटल (Danielle Buttle) ने 30 साल की उम्र तक एक परफेक्ट पार्टनर (perfect Partner) की तलाश की, मगर उनको कोई अच्छा पार्टनर नहीं मिल सका.

यह भी पढ़ें

वीडियो देखें- पैरों में जूते पहनकर डांस करता है ये डॉगी

वे अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक सुंदर  बच्चे को जन्म देना चाहती थीं. समय बीतते गया, मगर डेनियल बटल को अच्छा पार्टनर नहीं मिला, ऐसे में उन्होंने अकेले ही बच्चे को जन्म (Woman had baby using sperm donor) देने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने लोगों से बातचीत भी की. वो चाहती थीं कि उन्हें कोई अनजान पार्टनर मिले.

Mirror की रिपोर्ट के अनुसार, डेनियल बटल की इच्छा था कि वो बच्चे को जन्म दे और उसका देखभाल करे. ऐसे में वो अच्छे पार्टनर की तलाश करने लगीं, मगर वो सफ़ल नहीं हो पाईं. इसको ध्यान में रखते हुए उन्होंने एक अनोखा फ़ैसला लिया. उन्होंने आईवीएफ की मदद से सिंगल मदर बनने का फ़ैसला लिया. इसके लिए स्पर्म डोनर की तलाश भी जारी कर दी.

डेनियल बटल ने स्पर्म बैंक से अपना स्पर्म डोनर (Sperm Donor) खुद चुना था. उनका स्पर्म डोनर अर्जेंटीना का एक शख्स था. डेनियल को इसके लिए उन्हें 1 लाख रुपये देने पड़े. 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE