national

कांग्रेस ने ईमानदारी से काम किया होता, तो देश में भ्रष्ट्राचार नहीं बढ़ता: कृषि मंत्री Tomar

सतना : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को जनता की सेवा करने का भरपूर समय मिला, लेकिन इन्होंने राजनीति को सेवा का नहीं, बल्कि कमाई का जरिया बनाया। अगर कांग्रेस देश-प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करती तो विकास होता, इतना भ्रष्टाचार नहीं बढ़ता।

तोमर जिले के रैगांव विधानसभा के मैथिलीपुर में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के समर्थन में विजय संकल्प सभा एवं कृषक मित्र संवाद को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ईमानदारी से काम किया होता, तो देश-प्रदेश से गरीबी दूर हो जाती, लेकिन इन्होंने कभी न तो गरीब की चिंता की और न ही कभी गरीबी हटाने का प्रयास किया।


उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि वे एक रुपया दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन नीचे 15 पैसा ही पहुंचता है। 85 पैसा तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। अब यह स्थितियां नहीं हैं। अब तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि एक रुपए भेजते हैं तो वह सीधे बैंक खाते में जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 15 माह की सरकार में प्रदेश के विकास कार्यों को रोककर सिर्फ ¨छदवाड़ा का विकास किया गया।


केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार द्वारा शुरु की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना, संबल योजना, मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना जैसी कई कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया। 15 माह के बाद जब इनकी सरकार ओंधे मुंह गिर गई तो फिर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजनाओं को शुरु करवाया। अब कांग्रेस को इसका जबाव देना चाहिए कि उन्होंने गरीबों के कल्याण के लिए चल रही योजनाओं को बंद क्यों किया। विजय संकल्प सभा एवं कृषक सम्मेलन के दौरान कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद गणोश सिंह, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, पुष्पराज बागरी, अनिल जायसवाल, बाबूलाल सिंह पटेल सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।

 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE