State

दंतेवाड़ा उप-चुनाव में कांग्रेस पर लगा साड़ी बाटने का आरोप

कांग्रेस का आचरण शर्मनाक: भाजपा

रायपुर(realtimes) भारतीय जनता पार्टी (Bjp) के चुनाव विधिक प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता(Nareshchandra Gupta) ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress)दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव (Dantewada Assembly)को प्रभावित करने और मतदाताओं को प्रलोभन (Seduction of voters)देने के अपने राजनीतिक हथकंडों पर उतर आई है। श्री गुप्ता ने कहा कि दो दिन पूर्व ही दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के किरंदुल में महिला कांग्रेस द्वारा मतदाताओं को साड़ियां बांटी गई, जिसे राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने रंगे हाथों बरामद किया।

भाजपा चुनाव विधिक प्रकोष्ठ संयोजक ने कहा कि महिला कांग्रेस के इस कृत्य में किरंदुल की एक एल्डरमैन की भी सक्रिय भूमिका थी। मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ी वितरण की भनक लगते ही कतिपय राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने इसे पकड़ा और अगले दिन सुबह उन्हें जलाया गया। कांग्रेस की एल्डरमैन ने बाकायदा साड़ी प्राप्त करने वाली महिलाओं के नाम रजिस्टर में लिखे भी हैं। महिला कांग्रेस ने साड़ी बांटने की बात स्वीकार भी की है।

श्री गुप्ता ने कहा कि चुनाव जंग को इस तरह के हथकंडों से जीतना कांग्रेस का शुरू से राजनीतिक चरित्र रहा है। अपने काम के दम पर दंतेवाड़ा चुनाव जीतने का दंभ भर रही कांग्रेस और प्रदेश सरकार के ढोल की पोल इस तरह के हथकंडों से खुल रही है। दरअसल पिछले नौ माह में जनकल्याणकारी कामों और योजनाओं के बड़े-बड़े दावे करने वाली प्रदेश सरकार और कांग्रेस के नेता इस जमीनी सच से अवगत हैं कि उन्होंने अपने नौ माह के कार्यकाल में सिवाय जनता के साथ धोखा, फरेब और छलावों का ही काम किया है। अब अपनी तयशुदा पराजय सामने देखकर वे इस तरह मतदाताओं को लुभाने के हथकंडों पर अतर आए हैं। श्री गुप्ता ने चुनाव आयुक्त से इस मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button