City

Exclusive: पेट्रोल-डीजल के टैंकर भरने में चोरी

मंत्री अमरजीत ने शुरु करवाई जांच
मंदिर हसाैद एचपी के डिपो में पड़ताल
आठ दिन लग सकते हैं जांच में

रायपुर(anwar qureshi@ realtimes) राजधानी रायपुर में ईंधन की बेहद बड़े पैमाने पर चोरी (Massive theft of fuel)का सनसनीखेज मामला जल्द सामने आने के आसार हैं। मंदिर हसाैद(Mandir  hasaud) स्थित एचपी के डिपो (HP depot)में यह अनियमितता सामने आने के बाद जांच-पड़ताल (Start investigation)शुरु हो गई है। खास बात ये है कि राज्य के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को सीधे इस मामले की शिकायत मिली थी। उनके आदेश पर जांच दल का गठन किए जाने के बाद माैके पर यह जांच प्रारंभ हो गई है।

ये है मामला

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मंदिर हसाैद स्थित एचपी (हिंदुस्तान पेट्रोलियम) कंपनी के खिलाफ ये शिकाय सामने आई थी कि वहां टैंकरों में भरा जाने वाला ईंधन निर्धारित मात्रा से कम में दिया जा रहा है। यह शिकायत सामने आते ही बाद में सही-सही नाप करके दिया जाने लगा। लेकिन यह पूरा मामला एक अनियमितता के रूप में सामने आ चुका है कि पहले क्यों कम मात्रा में दिया गया, बाद में फिर सही नाप कैसे आई।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत

ये है बड़ा सवाल

ये सारा गोरखधंधा कब से चल रहा था, अब तक कितनी मात्रा में ईंधन की चोरी की गई। इस पूरी गड़बड़़ी में काैन लोग लिप्त हैं। अब तक कितनी राशि के ईंधन की अफरातफरी हो चुकी है। इन बिंदुओं पर तथ्यों का खुलासा जांच के बाद होने की संभावना है।

सहायक नियंत्रक कर रहे हैं जांच,लगेंगे 8 दिन

बताया गया है कि मामले की शिकायत आने के बाद खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश जारी किया। जांच आदेश होने के बाद एक जांच दल का गठन किया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही मामले से जुड़े तथ्य सामने आएंगे। जांच दल का नेतृत्व कर रहे सहायक नियंत्रक (विधिक माप विज्ञान)  एसएस राय ने कहा है कि इस मामले की जांच होने में कम से कम आठ दिन लगेंगे। शिकायत ये है कि एचपी के डिपो से डीलरों को जो पेट्रोल डीजल दिया जा रहा था, वह कम मात्रा में मिल रहा था। डीलरों ने इस बात की शिकायत की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button