national

इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव, तनाव के बीच पहुंचे ISI के दफ्तर

इमरान खान सरकार से आईएसआई के नए प्रमुख की नियुक्ति को लेकर जारी टकराव के बीच सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सोमवार को खुफिया एजेंसी के हेडक्वॉर्टर पहुंचे। यहां आईएसआई के महानिदेशक फैज हमीद ने खुद बाजवा की आगवानी की। कहा जा रहा है कि बाजवा यहां आतंरिक सुरक्षा और अफगानिस्तान के हालातों के मद्देनजर आईएसआई की तैयारियों का अपडेट लेने आए थे। ISI के प्रमुख से बातचीत के बाद बाजवा ने एजेंसी की तैयारियों पर संतुष्टि जताई। हालांकि माना जारहा है कि कमर जावेद बाजवा का आईएसआई के दफ्तर आना इमरान खान को संदेश देने के लिए भी था।

कई दिनों से सरकार और सेना के बीच आईएसआई के चीफ को बदलने को लेकर तनाव का दौर जारी है। आईएसआई के प्रमुख के पद से लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को हटाकर उनकी जगह नदीम अहमद अंजुम को कमान दिए जाने का ऐलान पिछले दिनों सेना प्रमुख ने किया था। हालांकि इस संबंध में अब तक पीएम ऑफिस की ओर से नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इससे साफ है कि सरकार और सेना के बीच इस मसले को लेकर खींचतान जारी है। यही नहीं खुद इमरान खान ने कहा था कि वह चाहते थे कि मौजूदा हालात में जनरल हमीद को ही आईएसआई का प्रमुख रहने दिया जाए।

लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को पाक सेना ने अब पेशावर कॉर्प्स का कमांडर नियुक्त किया है। उनकी जगह जल्दी ही नदीम अहमद अंजुम लेने वाले हैं। बता दें कि आईएसआई चीफ की नियुक्ति को लेकर इमरान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने 12 अक्टूबर को कहा था कि इसमें पूरी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा और इसका अधिकार पीएम के पास ही है। उन्होंने कहा था कि इसे लेकर पूरी प्रक्रिया का पालन होगा और इस संबंध में पीएम इमरान खान और जनरल बाजवा के बीच बातचीत हो रही है। लेकिन अब तक कोई ऐलान न होने से साफ है कि सरकार और सेना के बीच अब भी तनाव बना हुआ है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button