Tech

गिरने पर भी नहीं टूटेगा Nokia XR20, भारत में हुआ लांच

Nokia XR20 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस फोन में मिलिट्री ग्रेड डिजाइन दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक, ये 1.8-मीटर तक ड्रॉप रेसिस्टेंट है और एक घंटे तक पानी के अंदर भी रह सकता है. साथ ही ये एक्स्ट्रीम टेम्परेचर में भी सर्वाइव कर सकता है. इन सबके अलावा नोकिया के इस नए फोन में Zeiss ऑप्टिक्स भी दिए गए हैं. Nokia XR20 की कीमत सिंगल 6GB + 128GB वेरिएंट के लिए 46,999 रुपये रखी गई है. फोन के लिए प्री-बुकिंग की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी. वहीं, इसकी बिक्री 30 अक्टूबर से की जाएगी. इसे ग्रेनाइट और अल्ट्रा-ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. ग्राहक इसे ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और नोकिया की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद पाएंगे.

वहीं, लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को Nokia XR20 के साथ 3,599 रुपये का Nokia Power Earbuds Lite फ्री मिलेगा. HMD ग्लोबल ने ये भी घोषणा की है कि फोन की प्री-बुकिंग करने पर ग्राहकों को फ्री में एक साल के लिए स्क्रीन प्रोटेक्शन भी मिलेगा.

Nokia XR20 के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल-सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर चलता है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ 6.67-इंच फुल-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर मौजूद है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन का प्राइमरी कैमरा 48MP का है और यहां 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है. फोन में कैमरा सेटअप Zeiss ऑप्टिक्स के साथ दिया गया है. स्टेबल फुटेज कैप्चर करने के लिए इसमें एक्शन कैम मोड भी मौजूद है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है. इसमें QZO प्लेबैक सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर्स भी दिए गए हैं. कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS, NavIC, NFC, USB Type-C और एक 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट दिया गया है. फिंगरप्रिंट सेंसर यहां साइड माउंटेड है. Nokia XR20 MIL-STD810H सर्टिफाइड है. साथ ये डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस के लिए IP68 सर्टिफाइड भी है. फोन की बैटरी 4,630mAh की है और यहां 18W वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button