City

वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के गोदामों में चावल भंडारण की पुख्ता तैयारी करें अधिकारी : वोरा

व्यवस्था पर नजर रखने फ्लाईंग स्क्वाड का गठन करें

रायपुर(realtimes) स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने नवंबर में धान खरीदी शुरू होने के बाद कार्पोरेशन के गोदाम में चावल के भंडारण की सभी तैयारियां करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। वोरा ने कहा कि कार्पोरेशन के गोडाउन की क्षमता का विस्तार करने के साथ ही भंडारण की क्वालिटी पर विशेष ध्यान दें। किसी भी स्तर पर चूक न होने पाए। इसके लिए समय रहते जरूरी प्रशिक्षण देने की व्यवस्था भी करें।

श्री वोरा ने कार्पोरेशन के अधिकारियों से कुल 14 करोड़ रुपए की लागत से मध्य भारत के पहले फूड टेस्टिंग लैब स्थापना की प्रगति की जानकारी भी ली। अधिकारियों ने बताया कि प्रोजेक्ट की स्थापना के लिए कंसल्टेंट नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। कंसल्टेंट नियुक्ति के साथ ही लैब के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। श्री वोरा ने बताया कि कार्पोरेशन के प्रदेश के सभी जिलों में नए गोडाउन बनाने के प्रस्ताव तैयार किये गए हैं।

वोरा ने अधिकारियों से कहा है कि नवंबर में शासन स्तर पर धान खरीदी की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके बाद गोडाउन में चावल का भंडारण किया जाएगा। भंडारण से पहले सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें। सुरक्षित और गुणवत्तापूर्ण भंडारण के लिए मैदानी अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दें ताकि किसी भी तरह की चूक न होने पाए।

वोरा ने चावल भंडारण की संपूर्ण व्यवस्था और क्वालिटी का ध्यान रखने के लिए उड़न दस्ता का गठन करने के निर्देश भी दिए हैं। वोरा ने कहा कि भंडारण की क्वालिटी पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। किसी भी तरह की विसंगति या त्रुटि नहीं होना चाहिए।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button