Bollywood

विख्यात गायक राशिद खान को जान से मारने की धमकी देने वाले 2 लोग गिरफ्तार

कोलकाता : विख्यात गायक उस्ताद राशिद खान की बेटी को कथित तौर पर फिरौती के लिए फोन करने और फिरौती की रकम नहीं देने पर उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शास्त्रीय संगीतकार खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘मेरी बड़ी बेटी को फोन कॉल आ रही थी। गुंडे कह रहे थे कि उन्होंने मेरे घर के सामने स्नाइपर्स को तैनात कर दिया है और अगर हम उन्हें प्रोटेक्शन मनी नहीं देते हैं तो घर से बाहर निकलने वाले किसी भी व्यक्ति को मार दिया जाएगा।’’


खान ने कहा, ‘‘दोनों ने शुरू में 50 लाख रुपये मांगे, लेकिन बाद में इसे घटाकर 20 लाख रुपये कर दिया। मैंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और उन्होंने हमारी बहुत मदद की।’’ कोलकाता पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों, जिनकी पहचान दीपक औलक और अविनाश भारती के रूप में की गई है, को शुक्रवार शाम लखनऊ से गिरफ्तार किया और उन्हें आगे की पूछताछ के लिए कोलकाता वापस लेकर आया गया।


पुलिस ने कहा कि आरोपी पहले खान के आवास पर काम करते थे। कोलकाता के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, अविनाश भारती खान का ड्राइवर था और दीपक एक कार्यालय सहायक के तौर पर काम करता था। दोनों ने कुछ दिनों तक काम करने के बाद नौकरी छोड़ दी थी।

दीपक ने उत्तर प्रदेश लौटने के बाद इंटरनेट नंबरों का इस्तेमाल किया और खान के आवास पर फिरौती के लिए कॉल करना शुरू कर दिया। उसने 50 लाख रुपये की प्रोटेक्शन मनी (जान की सुरक्षा के लिए रकम) मांगी, फिर रकम को घटाकर 20 लाख रुपये कर दिया। पुलिस का मानना है कि चूंकि आरोपियों की नौकरी चली गई थी, इसलिए उन्होंने बदला लेने के लिए ऐसा किया। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें उनसे पूछताछ के बाद और जानकारी मिलेगी।’’

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
COVID-19 LIVE